एयरटेल, जियो, VI और BSNL अपने पोस्टपेड और प्रीपेड ग्राहकों के लिए कई किफायती डेटा प्लान पेश करते हैं। और इन सभी कंपनियों में से VI एकमात्र ऐसा है जो ब्रॉडबैंड की पेशकश नहीं करता है। एयरटेल ने हाल ही में जियो और VI को पीछे छोड़ दिया है और अधिक ग्राहक जोड़े हैं, अक्टूबर में ऑनर कंपनी द्वारा 3.65 मिलियन से अधिक ग्राहक जोड़े गए हैं। और सभी कंपनियों के पास बहुत सारे डेटा प्लान उपलब्ध हैं। तो आइए जानते हैं सभी कंपनियों के कुछ सबसे सस्ते प्लान के बारे में। 149 प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ पेश किए जाते हैं। और इस प्लान के साथ आपको 2 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही अनलिमिटेड कॉल और 300 एसएमएस। और जब आप एसएमएस की सीमा को पूरा करते हैं जो प्रति दिन 100 एसएमएस है तो उस पर प्रत्येक एसएमएस की कीमत रु। 1 और रु। 1.50 वसूला जाता है।

इसी तरह जब आप 2GB डेटा लिमिट को पूरा करते हैं तो आपको Rs। 0.50 वसूला जाता है। और इस प्रीपेड प्लान के साथ हैलो ट्यून्स, और विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम सब्सक्रिप्शन सहित कई अन्य लाभ हैं। फिर रु। 179 प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉल, 2 जीबी डेटा और 300 एसएमएस के साथ आते हैं। और एक बार जब आप डेटा और एसएमएस सीमा तक पहुँच जाते हैं, तो इस योजना के भीतर उपर्युक्त शुल्क भी लागू होते हैं। और इस योजना के भीतर रु। 2 लाख रुपये का जीवन बीमा भी प्रदान किया जाता है। साथ ही साथ हैलो ट्यून्स और एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूज़िक सब्सक्रिप्शन।एयरटेल के पोस्टपेड प्लान की कीमत Rs। 399 और इसके साथ आपको अनलिमिटेड कॉल्स लोकल + एसटीडी + रोमिंग, एक महीने के लिए 40 जीबी डेटा रोलओवर के साथ 200 जीबी, और 100 एसएमएस + एसटीडी + रोमिंग पर मिलेगा, फिर आपको रु। प्रति एसएमएस 0.10। इस योजना में एक साल का मुफ्त एयरटेल थैंक्सगिविंग अवार्ड्स, अकादमी और जुगोरनॉट बुक एक्सेस, केस, एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक सब्सक्रिप्शन शामिल हैं।

ग्राहक रुपये में अधिक पारिवारिक कनेक्शन भी जोड़ सकते हैं। नियमित प्लान अनलिमिटेड C + L + 10GB डेटा + 100 एसएमएस प्रति दिन और डेटा-सिम के लिए 249 कनेक्शन। एयरटेल पोस्टपेड प्लेटिनम प्लान के लिए रु। 499. इसमें असीमित कॉल, स्थानीय + एसटीडी + रोमिंग, 200 जीबी तक रोलओवर के साथ 75 जीबी मासिक डेटा और प्रति स्थानीय + एसटीडी + रोमिंग 100 एसएमएस शामिल हैं। एयरटेल थैंक्स प्राइज में एक साल के लिए मुफ्त अमेजन प्राइम मेंबरशिप, हैंडसेट प्रोटेक्शन, शो अकेडमी को लाइफटाइम एक्सेस, जुगोरनॉट बुक्स का सब्सक्रिप्शन और एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक को सब्सक्रिप्शन शामिल हैं। Reliance Jio अपने ग्राहकों के लिए रु। से शुरू होने वाली कई सस्ती प्रीपेड योजनाएं पेश करता है। योजना से 199। जियो के Rs। 199 प्लान के तहत आपको कुल 42 जीबी डेटा दिया जाता है, जिसमें प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा दिया जाता है।

तब गति घटकर 64 kbps हो जाती है। और साथ ही आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल और मैसेज की सुविधा मिलती है जिसके भीतर आपको 100 डेली एसएमएस की सुविधा मिलती है। और इसकी वैधता 28 दिनों के लिए और साथ ही मानार्थ जियो ऐप्स की सदस्यता के लिए रखी गई है। जियो अभी भी एक किफायती प्रीपेड प्लान पेश करता है जिसकी कीमत Rs। 249 रखी गई है। औरउस 28 दिनों के भीतर भी वैधता दी गई है। और इसके भीतर, ग्राहकों को प्रति दिन 2 जीबी डेटा की पेशकश की जाती है, इस योजना के भीतर कुल 56 जीबी डेटा की पेशकश की जाती है।

Related News