इंटरनेट डेस्क। चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Xiaomi 3 जुलाई को एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने की तैयारी कर रही है। इस दौरान कम्पनी Mi Max 3 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इसी के साथ कम्पनी इस स्मार्टफोन का एक हायर वर्जन Mi Max 3 Pro भी लॉन्च कर सकती है। यह मैक्स सीरीज में फुल स्क्रीन डिज़ाइन वाला पहला स्मार्टफ़ोन होगा।

हाल ही में इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और तस्वीरें एक माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर लीक हो गए थे जिसके बाद यह कहा जा रहा था कि कम्पनी जल्दी ही इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। लीक हुए स्पेसिफिकेशन्स के अनुसार इस स्मार्टफोन में 6.9 इंच की डिस्प्ले होगी। यह स्मार्टफ़ोन स्नैपड्रैगन 710 ऑक्टो-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा जिसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज होगा।


यह स्मार्टफोन ब्लैक और गोल्ड दो रंगों में उपलब्ध होगा। एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में 5,400mAh की बैटरी होगी। लीक हुई तस्वीरों के अनुसार इस स्मार्टफोन में वर्टीकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा और इसमें प्राथमिक सेंसर के रूप में सोनी आईएमएक्स 363 सेंसर आएगा।

यह फ़ोन 3 जीबी/4 जीबी/6 जीबी रैम और 32 जीबी/64 जीबी/128 जीबी के इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध हो सकता है। इन सभी वैरिएंट्स में आपको माइक्रोएसडी कार्ड मिलेगा। अगर इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें आपको 12 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इसके अलावा इसमें क्विक चार्ज 3.0 के 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,400mAh की बैटरी दी जायेगी।

हाल ही में शाओमी ने 10,520 रूपये की शुरूआती कीमत पर iPhone X जैसे दिखने वाली डिस्प्ले के साथ Redmi 6 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसके अलावा कम्पनी 27 जून को पहली बार नवीनतम टैबलेट Mi Pad 4 की बिक्री करने जा रही है जिसकी कीमत 11,500 रूपये से शुरू होगी।

Related News