इंटरनेट डेस्क। अगर आप स्मार्टफोन यूज़र्स हैं और स्मार्टफोन के बारे में जानकारी रखना पसंद करते हैं तो हमारा ये आर्टिकल आपके लिए एक नई जानकारी देगा।

जी हाँ, आज इस आर्टिकल के जरिये हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे स्मार्टफोन के बारे में, इन स्मार्टफोन की कीमत करोड़ों रूपये में हैं।

लेकिन आश्चर्य की बात ये हैं कि, हमारी इस लिस्ट में 5 में से एक फोन फीचर फोन हैं जिसकी कीमत भी करोड़ों में हैं। तो चलिए जानते हैं ख़ास जानकारी।

गोल्ट विश ले मिलियन: यह हैंडमेड फोन है जिसे पूरी तरह से हाथ से डिजाइन किया गया है। इस फोन को पूरी तरह से व्हाइट गोल्ड से तैयार किया गया हैं ।

इस फोन पर 120 कैरेट के डायमंड का इस्तेमाल किया गया हैं । 1.3 मिलियन डॉलर करीब 8.3 करोड़ रुपये के इस फीचर फोन के मात्र सौ पीस बनाये गए।

आईफोन 3जी किंग्स बटन: ऐप्पल का आईफोन 3जी करीब 17 करोड़ रूपये का हैं। इस फोन में एक होम बटन हैं, जिसमें 6.6 कैरेट का हीरा लगा हुआ है।

इसके अलावा फोन के चारो तरफ 138 हीरे लगाए गए हैं। फोन के चारो तरफ यलो और व्हाइट गोल्ड का भी इस्तेमाल किया गया हैं।

सुप्रीम गोल्ड स्ट्राइकर आईफोन 3जी (32जीबी): इस आईफोन की कीमत 3.2 मिलियन डॉलर करीब 20 करोड़ रुपये हैं।

फोन के होम बटन पर 7.1 कैरेट का सिंगल डायमंड लगा हैं, इसके अलावा स्क्रीन के चारो तरफ 53 हीरे लगे हैं। और साथ ही इसके केस को 22 कैरेट के सोने से बनाया गया है।

डायमंड रोज आईफोन 4 (32जीबी): इस आईफोन के पीछे एप्पल लोगो पर 53 हीरे लगाए गए हैं। फोन के होम बटन पर 7.4 कैरेट का पिंक डायमंड इस्तेमाल किया गया हैं।

8 मिलियन डॉलर करीब 51 करोड़ रुपये की कीमत के इस फोन के चारो तरफ 500 हीरे लगे हैं। बैक को रोज गोल्ड से बनाया हैं।

फालकॉन सुपरनोवा आईफोन 6 प्लस : इस स्मार्टफोन के बैक में एक गुलाबी कलर का हीरा लगाया गया हैं। फोन की बॉडी को 18 कैरेट गोल्ड से तैयार किया गया हैं।

110.5 मिलियन डॉलर करीब 681 करोड़ रुपये की कीमत वाले इस आईफोन का लुक बेहद शानदार हैं।

Related News