इंटरनेट डेस्क। आज के समय में एक बेहतरीन स्मार्टफोन खरीदना हर किसी की चाहत होती हैं। स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका हैं।

स्मार्टफोन की लगातार बढ़ती लोकप्रियता के कारण बाजार में विभिन्न नाम की मोबाइल निर्माता कंपनियों ने दस्तक दी हैं, ऐसे में यूज़र्स के लिए एक बेहतर स्मार्टफोन का चुनाव करना बड़ा मुश्किल सा हो गया हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की बेहतरीन स्मार्टफोन कंपनियों के बारे में।

हमारी लिस्ट में सबसे पहले नाम आता हैं दुनिया की सबसे बेस्ट स्मार्टफोन बनाने वाली अमेरिका की एप्पल कंपनी का। एप्पल कंपनी के आईफोन दुनियाभर में अपने फीचर्स और क्वालिटी के लिए मशहूर हैं। एप्पल के आईफोन की लोकप्रियता हर उम्र के लोग में हैं। लिस्ट में अगला नंबर आता हैं दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग का। सैमसंग के गैलेक्सी और रेडमी सीरीज के अंतर्गत बनने वाले लगभग सभी स्मार्टफोन यूज़र्स को आकर्षित करते हैं।

सैमसंग के 'एस7' और जे सीरीज के फोन बाजार में काफी बेचे जाते हैं। इसके अलावा सैमसंग गेलेक्सी एस8 भी लोगो के बीच जगह बनाने में कामयाब रहा हैं। अब हमारी लिस्ट में हैं 'हुवेई' और 'ओप्पो' कंपनियां। अंतराष्ट्रीय बाजार में हुवेई कंपनी के स्मार्टफोन की लोकप्रियता तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद ओप्पो चौथे स्थान पर काबिज हैं। अगर आप एक अच्छे खासे स्मार्टफोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इन ब्रांड के स्मार्टफोन को एक बार जरूर देखें।

Related News