नोकिया कंपनी ने कुछ समय पहले एक बजट स्मार्टफोन लॉच किया था। नोकिया ने पिछले साल लॉन्च हुए अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन नोकिया 1 की कीमत में कटौती कर दी है। अब नोकिया 1 की कीमत सिर्फ 3,999 रुपए रह गई है, जिसके बाद यह नोकिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बन गया है। अगर आप अपने लिए बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है, तो ये स्मार्टफोन आपके लिए बहुत ही बेस्ट ऑप्शन है।

हाल ही में चीनी कंपनी श्याओमी ने भी रेडमी गो लॉन्च किया जो कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। रेडमी गो की कीमत 4,499 रुपए है। नोकिया 1 को रेडमी गो के सबसे बड़े कॉम्पिटीटर के रूप में देखा जा रहा है।

दोनों ही स्मार्टफोन की तुलना करे तो एंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम में बेस्ट है। इस फोन की रैम, मेमोरी और प्रोसेसर पर बेहद स्मूद काम करता है। मोबाइल फोन हैंग न हो इसके लिए गूगल ने हैवी ऐप के लाइट वर्जन तैयार किए हैं, जिनमें गूगल गो, असिस्टेंट गो, मैप गो शामिल है। नोकिया 1 में 5-इंच की आईपीएस एलसीडी एचडी डिसप्ले दी गई है जो 294पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ 720 x 1,280 पिक्सल रेज्ल्यूशन सपोर्ट करती है। नोकिया 1 एंडरॉयड 8.0 ओरियो आधारित है जो 1.2गीगाहर्ट्ज़ क्वॉड-कोर प्रोसेसर पर रन करता है।

Related News