व्हाट्सएप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले चैटिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। हम जब चाहें अपना व्हाट्सएप डिलीट कर सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप कुछ चीजें करते हैं तो व्हाट्सएप बिना किसी नोटिस के आपके अकाउंट को अस्थायी या स्थायी रूप से निलंबित या हटा सकता है।

तो अगर आप नहीं चाहते कि आपका अकाउंट सस्पेंड हो तो आपको उस कारण के बारे में पता होना चाहिए जिससे आपका व्हाट्सएप अकाउंट सस्पेंड हो सकता है।

व्हाट्सएप आपके अकाउंट को सस्पेंड क्यों कर सकता है?

बहुत से लोग व्हाट्सएप के अनौपचारिक संस्करण जैसे 'व्हाट्सएप प्लस' का उपयोग करते हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो व्हाट्सएप आपके अकाउंट को भी सस्पेंड कर सकता है।
इसके अलावा, यदि आप उन लोगों को बहुत अधिक संदेश भेजते हैं, जिनकी संपर्क सूची में आप नहीं हैं, तो भी आपका खाता निलंबित किया जा सकता है।
भले ही आपको एक निश्चित अवधि के भीतर कई लोगों द्वारा ब्लॉक कर दिया गया हो, आपके व्हाट्सएप अकाउंट को स्थायी या अस्थायी रूप से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

व्हाट्सएप प्लस क्या है?

व्हाट्सएप प्लस व्हाट्सएप का एक अनौपचारिक संस्करण है जो उपयोगकर्ताओं को कुछ अनूठी विशेषताओं का उपयोग करने की अनुमति देता है जिनकी अनुमति व्हाट्सएप द्वारा ही नहीं है। व्हाट्सएप प्लस का उपयोग करके कोई भी अपनी स्थिति छिपा सकता है, बिना सीमा के फोटो भेज सकता है, बड़ी संख्या में लोगों के साथ समूह बना सकता है, एप्लिकेशन को अनुकूलित करने के लिए थीम जोड़ सकता है, और बहुत कुछ।

Related News