भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथेम्प्टन में खेला जा रहा है। पांचवे का खेल शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 110+ रन बनाए हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे। साउथेम्प्टन में मौसम मंगलवार, २२ जून को फिर से बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है। ऐसे में मैच की शुरुआत में देरी हो रही है। बारिश के बाद भारत के लिए कुछ शुरुआती विकेट लेने और केन विलियमसन और रॉस टेलर की अनुभवी जोड़ी को जल्द से जल्द पवेलियन भेजने के लिए तेज गेंदबाज महत्वपूर्ण होंगे।

ICC WTC Final: आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का कैसे मिलेगा टिकट

आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर बारिश के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच ड्रॉ होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को विजेता घोषित किया जाएगा और दोनों टीमों को ट्रॉफी बांटनी होगी। बता दें कि, मैच का चौथा दिन भी बारिश के नाम रहा। अंपायर बारिश रुकने का इंतजार करते रहे लेकिन साढ़े तीन घंटे बाद इसे रद्द करना पड़ा। पिछले दिन का खेल बारिश के कारण नहीं खेला जा सका. टेस्ट मैच दूसरे दिन शुरू हुआ लेकिन खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया। पांचवें दिन भी बारिश की संभावना है। ऐसे में फाइनल के लिए निर्धारित रिजर्व डे से ही कुछ निर्णय की उम्मीद की जा सकती है।

यह रिजर्व डे 23 जून को होगा। भारतीय टीम टेस्ट मैच की पहली पारी में 92.1 ओवर में 217 रन बनाने में सफल रही। सलामी जोड़ी रोहित शर्मा ने 34 और शुभमन गिल ने 28 रन की पारी खेली. इस बीच चेतेश्वर पुजारा 8 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान कोहली ने 44 रन बनाए और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने केवल 49 रन बनाए और अपने अर्धशतक से भी चूक गए। इसके अलावा पंत ने 4, रवींद्र जडेजा ने 15, रविचंद्रन अश्विन ने 27, इंशात शर्मा और मोहम्मद शमी ने सिर्फ 4 रन बनाए। जबकि जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले आउट हो गए।

WTC Final Live: बारिश ने किया महामुकाबले का मजा किरकिरा, चौथे दिन का खेल भी  मुश्किल - wtc final 2021 india vs new zealand southampton live score update  ind vs nz score

तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 101 रन बनाए। जिसमें डेवोन कॉनवे ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया और 153 गेंदों पर 54 रन बनाए। इस दौरान टॉम लैथम ने 30 रन की पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन 12 रन पर, रॉस टेलर अभी खाता नहीं खोल पाए हैं। दोनों अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। तीसरे दिन कीवी टीम के गेंदबाज ने भी रिकॉर्ड बनाया। तेज गेंदबाज काइल जैमिसन के नाम अपने आठवें टेस्ट में पांचवीं बार पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड है।

Related News