स्पोर्ट्स डेस्क। हेमंग बदानी भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के लिए 40 अंतरराष्ट्रीय वन-डे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 33.35 की औसत से 867 रन बनाए। बदानी के क्रिकेट करियर से एक रोचक किस्सा जुड़ा हुआ हैं जिसको उनके साथसाथ महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी शायद ही कभी भूल पाएंगे। दरअसल, एक बार बदानी के खिलाफ सचिन ने अपने डोमेस्टिक क्रिकेट का सबसे खास मैच खेला था।

इस ख़ास मैच को इस किस्से ने बेहद ही ख़ास बना दिया था। 1999-2000 सत्र में वानखेडे स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल चल रहा था। यह मैच मुम्बई और तमिलनाडु के बीच खेला जा रहा था। जिसमें मुंबई की तरफ से सचिन और बदानी तमिलनाडु के लिए खेल रहे थे। इस मैच में सचिन ने दोहरी शतकीय पारी खेली थी। अंपायरों के गेंद बदलने के बाद मैच में गेंद अचानक रिवर्स स्विंग होने लगी।

जिसकी वजह से सचिन बार-बार रनर एंड लाइन से बाहर आ रहे थे। सचिन को बार-बार गलती करते देख बदानी ने तमिल भाषा में बोलते हुए गेंदबाज से कहा कि, तुम्हारे पास सचिन को आउट करने का अच्छा मौका हैं। वे बार-बार रनर लाइन से बाहर आ रहे हैं। लेकिन जैसे ही बदानी गेंदबाज को बोलते वैसे ही सचिन लाइन के अंदर आ जाते। ऐसे में बदानी का बनाया हुआ प्लान बार-बार फेल हो जाता।

अपने प्लान को बार-बार फेल होता देख बदानी सोच में पड़ गए। इस मैच के बाद सचिन ने बदानी को धन्यवाद कहा और बताया कि उन्हें तमिल भाषा आती हैं। सचिन की इस बात को सुनकर बदानी जोर-जोर से हंसने। इस मैच को मुंबई ने 8 विकेट से जीता था।

Related News