सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राॅफी के एक मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने 62 गेंदों पर 16 चौकों और चार छक्कों की मदद से महज 62 गेंदों पर 129 रनों की तूफानी पारी खेली है। इस तूफानी शतक को ऋद्धिमान साहा ने विग कंमाडर अभिनंदन वर्तमान को समर्पित कर दिया है, जो इस समय पाक सेना की ​कैद में हैं।

बंगाल की तरफ से खेलते हुए ऋद्धिमान साहा ने अपनी 129 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत अरुणाचल प्रदेश से 107 रनों से करारी मात देने में अहम भूमिका निभाई है। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए साहा ने बेंगलुरू के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राॅफी में शतक लगाने के बाद ऋद्धिमान साहा ने ट्वीट के जरिए भारतीय वायुसेना अभिनंदन के लिए प्रार्थना की और अपना ये शतक उनके नाम समर्पित किया।

ऋद्धिमान साहा ने लिखा है- आप सभी का धन्यवाद, यह पारी मेरे लिए बहुत खास है। मैं इस पारी को भारत के बहादुर बेटे विंग कमांडर अभिनंदन को समर्पित करता हूं। मैं यह प्रार्थना करता हूं कि वे सुरक्षित लौट आएं। जय हिंद....
पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से ऋद्धिमान साहा अपने कंधे की चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

उन्होंने मुश्ताक अली ट्राॅफी के जरिए ग्राउंड पर जरूर वापसी की है, लेकिन अभी टीम इंडिया में उनका लौटना बहुत मुश्किल हो चुका है। ऋषभ पंत लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऋद्धिमान साहा ने अभी हाल में ही कहा था कि वह नहीं मानते हैं कि पंत के चलते वह टीम इंडिया से बाहर रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब मैं टीम से बाहर हुआ तो पंत ने इस मौका का लाभ उठाया, बशर्ते आज वह टीम में हैं।

Related News