टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने आर अश्विन पर भरोसा दिखाया था और उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन उसे हार का मुँह देखना पड़ा । भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में किसी भी मैच में स्पिनर युजवेंद्रा चहल को मौका नहीं दिया गया। इसके बाद सवाल ये खड़े होने लगे कि आखिर चहल को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं दी जा रही थी।

चहल को किसी भी मैच में मौका नहीं देने पर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की काफी आलोचना हुई, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम का हिस्सा रह चुके दिनेश कार्तिक ने बताया कि आखिर ऐसा क्यों हुआ था और चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल क्यों नहीं किया गया था। कार्तिक ने कहा कि चहल और हर्षल पटेल को पहले ही कह दिया गया था कि प्लेइंग इलेवन में उन्हें तभी शामिल किया जाएगा जब कंडीशन उनसे अनुकूल होगी या फिर उन्हें पूरे टूर्नामेंट में बैठना पड़ सकता है।


देखिए जब कोच और कप्तान की तरफ से बातें साफ कर दी जाती है तो खिलाड़ी का काम आसान हो जाता है और वो अपने प्रदर्शन पर पूरी तरह से फोकस करता है। इसके बाद खिलाड़ी अपने भीतर देखना शुरू करता है कि मैं और बेहतर करने के लिए क्या करूं औरवो दोनों वही कर रहे थे। अगर उन्हें मौका मिलता तो वो अपना सर्वश्रेष्ठ देते।

कार्तिक ने कहा कि चहल या हर्षल पटेल दोनों में से कोई भी इस बात से नाराज नहीं थे। टूर्नामेंट की शुरुआत में ही उन्हें पूरी तरह से बता दिया गया था कि क्या होने वाला है ऐसे में वो पूरी तरह से तैयार थे। वो कठिन मेहनत कर रहे थे कि उन्हें जब भी मौका मिलेगा वो अपना बेस्ट देंगे हालांकि एक भी ऐसा मौका नहीं आ पाया जब उन्हें खेलने के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

Related News