तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तथा दिनेश कार्तिक 4 गेंदे शेष रहते ही विजयश्री दिला दी। 104 रनों की शतकीय पारी खेलने के बाद आउट हुए विराट कोहली के बाद टीम इंडिया को अभी 38 गेंदों में 57 रन बनाने थे।

ऐसे में क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर धुनाई की। इस बारे में बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहना है कि, संभव है अगले मैच में माही मेरे साथ बल्लेबाजी नहीं करें। उन्होंने कहा कि चूंकि एडिलेड में काफी गर्मी थी, इसलिए क्रीज पर हम लोग ज्यादा लिक्विड ले रहे थे। धोनी मेरे से पहले बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए वह थक चुके थे। ऐसे में जब मैं बल्लेबाजी करने आया तब मैंने सिंगल-डबल्स लेने शुरू कर दिए।

कभी-कभी तो दो को तीन भी बना दिया। कार्तिक ने हंसते हुए कहा कि आगे से धोनी मेरे साथ कभी बल्लेबाजी नहीं करना चाहेंगे। वह यही चाहेंगे कि उनके सामने वाला खड़े-खड़े ही बाउंड्री लगा सके।

हांलाकि कार्तिक ने कहा कि धोनी आज भी काफी फुर्तीले हैं और पिच पर तेज दौड़ सकते हैं। गौरतलब है कि इस मैच में फिनीशर महेंद्र सिंह धोनी ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी में 2 बड़े छक्के भी शामिल थे। सिडनी में हुए पहले वनडे में माही ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

Related News