आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में सेमीफाइनल की टीमें तय हो चुकी हैं, लेकिन कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, ये आज तय होगा। अंतिम-4 में पहुंचने वाली टीमों में अभी तक 14 पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है, जबकि टीम इंडिया 13 पॉइंट के साथ दूसरे, इंग्लैंड 12 पॉइंट के साथ तीसरे और 11 पॉइंट लेकर न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में 9 जुलाई को होना है। इसमें नंबर-1 की टीम नंबर 4 से भिड़ेगी। दूसरा सेमीफाइनल बर्मिंघम के एजबेस्टन में 11 जुलाई को नंबर-2 और नंबर-3 के बीच खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप नंबर-3 और नंबर-4 की टीमें तय हैं, लेकिन नंबर-1 और नंबर-2 की टीमें अभी तय होनी बाकी हैं।

आज टीम इंडिया को श्रीलंका से भिड़ना है.,इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम को शुरू से कमजोर माना जा रहा है,ऐसे में भारतीय टीम श्रीलंका पर आसानी से जीत दर्ज कर 14 पॉइंट हासिल करके पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच सकती है, लेकिन ये तभी संभव हो सकता है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका से हार जाए।

वैसे ऑस्ट्रेलिया का इस विश्व कप में प्रदर्शन शानदार रहा है। मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी से उसने एकतरफा जीत हासिल की हैं। इस टीम के पास आज भी कई विजेता खिलाड़ी हैं और ऐसे में इस टीम को हल्के में लेना बलि टीम को भारी पड़ सकता है।

Related News