भारत के पूर्व ऑलराउंडर और मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। न्यूजीलैंड में टेस्ट डेब्यू करने से लेकर 1983 विश्व कप खिताब जीतने तक एक लोकप्रिय कमेंटेटर और फिर भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने तक, शास्त्री ने हर जगह सफलता पाई है। आज हम आपको उनकी सैलरी और कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे है।


रवि शास्त्री की सैलरी कितनी है?
रवि शास्त्री की आय का मुख्य स्रोत उनका वेतन है। पूर्व क्रिकेटर दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले क्रिकेट कोच हैं, क्योंकि वह एक प्रमुख राष्ट्रीय दैनिक के अनुसार, बीसीसीआई से ₹9.5 करोड़ से ₹10 करोड़ तक कमाते हैं।

रवि शास्त्री की कुल संपत्ति कितनी है?
Caknowledge.com के अनुसार, रवि शास्त्री की कुल संपत्ति अनुमानित $8 मिलियन (₹58 करोड़) है। उनकी कुल संपत्ति में उनका शानदार कार संग्रह और मुंबई में एक भव्य घर भी है। इसके अलावा, शास्त्री इंडिया रिसोर्सेज लिमिटेड के बोर्ड के रणनीतिक सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं और उन्होंने ग्रेसेल्स एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड, मध्य पूर्व में एक भारतीय शैक्षणिक संस्थान में भी 58.8 लाख रुपये का निवेश किया है।

रवि शास्त्री ऑडी और कार कलेक्शन
रवि शास्त्री के पास शानदार कार कलेक्शन है। कार के लिए उनका प्यार 1985 से है जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट की विश्व चैम्पियनशिप में अपनी वीरता के लिए एक ऑडी ए6 सेडान जीती थी। वह फोर्ड और बीएमडब्ल्यू जैसे अन्य ब्रांडों की कारों के भी मालिक हैं।

रवि शास्त्री हाउस
पिछले साल तक, रवि शास्त्री मुंबई में एक आलीशान घर में रहते थे, जिसकी कीमत caknowledge.com के अनुसार लगभग ₹11.2 करोड़ थी। हालाँकि, वह उसी वर्ष बाद में अलीबाग में शिफ्ट हो गए। एक इंटरव्यू में, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने 1992 में अलीबाग में एक सुंदर घर बनाया था।

Related News