क्रिकेट के मैदान में डटे रहने के लिए खिलाडियों को फिट रहना बहुत जरूरी है। इसके लिए रोजाना एक्सरसाइज करना तो जरूरी है ही साथ ही वैसी डाइट लेना भी जरूरी होता है।

आज हम आपको क्रिकेटर्स के डाइट के बारे में बताने जा रहे हैं कि वे फिट रहने के लिए किस तरह का भोजन करते हैं और उनके डाइट में क्या क्या शामिल होता है।

विराट कोहली



विराट कोहली इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान है और उनकी गिनती सबसे बेहतरीन क्रिकेटर्स में होती है। विराट नाश्‍ते में ऑमलेट, काली मिर्च और पनीर के साथ पालक, एक पूरा अंडा और कुछ साल्‍मन एवं बेकन खाते हैं। इसके अलावा वे फ्रूट भी खाते हैं और ग्रीन टी पीते हैं।

एमएस धोनी



धोनी काफी समय से क्रिकेट के मैदान में नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन आईपीएल 2020 में वे चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनके फ़ूड की बात करें तो धोनी रोज़ 4 लीटर दूध पीते हैं। इसके अलावा धोनी बटर चिकन, चिकन टिक्‍क, पिज्‍जा, खीर और गाजर हलवा खाना पसंद करते हैं।

रोहित शर्मा


रोहित शर्मा बेहद शानदार बल्लेबाज हैं और काफी कम समय में उन्होंने कई शानदार रिकार्ड्स बनाए हैं। वे आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते नजर आएँगे। इतना फिट रहने के लिए रोहित रोज़ दर्जनों अंडे खा जाते हैं। एक बार में वो 25 अंडे खा जाते हैं जबकि उन्‍हें आलू के परांठे सबसे ज्‍यादा पसंद हैं।

जंग के दौरान कैसा भोजन करते हैं सेना के जवान, यहाँ जानिए

हार्दिक पांड्या

हार्दिक अपनी डाइट में अंडे और प्रोटीन जरूर लेते हैं। उनके शरीर की मांसपेशी इस बात का सबूत हैं कि वह कठोर कसरत के लिए जिम जाते हैं। हा

विराट कोहली की बचपन की 10 क्यूट तस्वीरें जो आपने कभी नहीं देखी होगी

शिखर धवन


धवन अपने खाने में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन लेते हैं।उन्हें सब्जियां, ब्रोकली, मछली और तंदूरी चिकन है।

Related News