PC:tv9hindi

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुरू हो गया है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच पहले ही सत्र में बड़े विवाद के साथ शुरू हुआ। यह विवाद रविचंद्रन अश्विन द्वारा फेंके गए 16वें ओवर में मोहम्मद सिराज द्वारा लिए गए एक कैच के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसमें इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली ने हवा में शॉट खेला था। मिड ऑफ पर खड़े मोहम्मद सिराज ने कैच पकड़ लिया, जिससे विवादास्पद स्थिति पैदा हो गई।

सिराज के कैच पर विवाद
सिराज द्वारा लिया गया कैच विशेष रूप से विवादास्पद था क्योंकि गेंद जमीन के बहुत करीब थी और एक समय ऐसा लग रहा था कि जब सिराज ने गेंद पकड़ी, तो वह पहले ही जमीन को छू चुकी थी। हालाँकि, समीक्षा करने पर, तीसरे अंपायर ने पाया कि सिराज ने वास्तव में एक साफ कैच लिया था, जिसके कारण क्रॉली को आउट घोषित कर दिया गया। क्रॉली के आउट होने के बाद, कई लोगों ने फैसले पर सवाल उठाए और कैच की वैधता पर संदेह जताया, खासकर पाकिस्तानी खेल पत्रकारों के बीच।

मजबूत शुरुआत के बाद इंग्लैंड लड़खड़ा गया
हैदराबाद में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी चुनी. उनके सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्रॉली ने तेज शुरुआत देते हुए सिर्फ 10.5 ओवर में तेज साझेदारी बनाई। हालांकि, इंग्लैंड का स्कोर 50 रन के पार जाने के बाद उनकी परफॉरमेंस में गिरावट आई। जडेजा और अश्विन के अटैक पर आते ही इंग्लैंड के टॉप 3 बल्लेबाजों के पांव लड़खड़ा गए।

अश्विन-जडेजा का कमाल
रविचंद्रन अश्विन ने खतरनाक बेन डकेट को आउट करके भारत के लिए सफलता हासिल की, जो अपने लगातार स्वीप और रिवर्स स्वीप के इस्तेमाल से स्पिनरों को परेशान कर रहे थे। हालाँकि, डकेट अश्विन की एक सीधी गेंद पर फंस गए। डकेट ने 39 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली. इसके बाद ओली पोप जड़ेजा का शिकार बने और पोप 1 रन ही बना पाए थे कि कप्तान रोहित शर्मा ने उनका कैच पकड़ लिया। इसके बाद ओपनर जैक क्रॉली ने आउट होने से पहले 20 रन बनाए। इंग्लैंड ने 55 से 60 रन के बीच तीन विकेट गंवाये. इस प्रकार, उनकी आशाजनक शुरुआत अचानक संघर्ष में बदल गई।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News