PC: dnaindia
टीम इंडिया को 19 दिसंबर 2023 को ICC वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। एक महीने से अधिक समय के बाद जब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अपनी घरेलू धरती पर हार गई, भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली की एक अनदेखी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

वीडियो में, जब ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने विजयी रन बनाए और पूरी टीम फाइनल में भारी जीत का जश्न मनाने के लिए उनके पास दौड़ी, तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोहली को पूरी निराशा के साथ अपनी टोपी उतारते और बेल्स हटाते हुए देखा गया।

यहां देखें वायरल वीडियो:

भारत टूर्नामेंट हारने के बावजूद पॉइंट टेबल में टॉप पोजीशन पर रहा। कोहली के लिए विश्व कप अभियान कई मायनों में उल्लेखनीय रहा है।

अपनी बल्लेबाजी क्षमता से, 35 वर्षीय खिलाड़ी ने सबसे अधिक वनडे शतक (49) बनाने के महान सचिन तेंदुलकर के लंबे समय के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वह अब 50 एकदिवसीय शतकों के साथ प्रतिष्ठित रिकॉर्ड पर कायम हैं।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने 765 रनों के साथ आईसीसी इवेंट को अग्रणी रन स्कोरर के रूप में भी समाप्त किया, जिसमें तीन शतक और छह अर्द्धशतक शामिल थे। इस असाधारण प्रदर्शन के परिणामस्वरूप, कोहली को आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' नामित किया गया।

Related News