टी20 वर्ल्ड कप को अभी कुछ महीने बाकी हैं लेकिन इसे लेकर चर्चाएं जोर पकड़ रही है। भारत द्वारा 2016 विश्व टी20 की मेजबानी के बाद, 2021 टी20 विश्व कप लगभग पांच वर्षों में पहला टी20 विश्व कप होगा। T20 WC इस साल भारत में होने के लिए डिसाइडेड है, लेकिन वे योजनाएँ बदल सकती हैं। भारत कोविड -19 से जूझ रहा है और अक्टूबर-नवंबर के आसपास तीसरी लहर की सूचना दी गई है, यह संभव है कि टी 20 विश्व कप को UAE में स्थानांतरित कर दिया जाए।

इवेंट वेन्यू चाहे जो भी हो, टॉप टीमें इसे जीतने के लिए संघर्ष करेंगी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम से टी 20 विश्व कप जीतने वाली उनकी फेवरेट टीम के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया कि चार टीमें आईसीसी इवेंट जीतने में सक्षम हैं, लेकिन भारत को ताज जीतने के लिए उन्होंने सबसे पसंदीदा माना है।

करम ने एआरवाई न्यूज पर कहा "मुझे लगता है, मुख्य टीमों के बीच, भारत मेरी पसंदीदा टीम है। इंग्लैंड भी टॉप पर है। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड भी। और आप वेस्टइंडीज के बारे में कुछ नहीं कह सकते। उनके पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो वे डराने की प्रवृत्ति रखते हैं। ”

जहां तक ​​पाकिस्तान की संभावनाओं का सवाल है, अकरम को लगता है कि हालांकि वह अपने देश को 12 साल बाद विश्व कप जीतते देखना पसंद करेंगे, लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर पाकिस्तान को मजबूत मौका मिलने से पहले काम करने की जरूरत है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 2009 का टी20 विश्व कप फाइनल में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर जीता।

अकरम ने कहा "पाकिस्तान को अपने टीम कॉम्बिनेशन पर काम करने की जरूरत है। जाहिर है, एक पाकिस्तानी होने के नाते, मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान विश्व कप जीत जाए। यह हम सभी के लिए एक सपना सच होगा, खासकर युवा कप्तान, और अगर वे कॉम्बिनेशन में सुधार करते हैं और, सर्वश्रेष्ठ प्लेयिंग 11 चुन लेते हैं तो वर्ल्ड कप जीत सकते हैं। नंबर 5 और नंबर 6 की समस्या को हल करने की जरूरत है।"

Related News