र्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को 7 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टी20 मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में देखा जा सकता है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के वर्तमान प्रमुख भी पहले एक दूसरे के साथ थे। -आयरिश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला में एक कोच के रूप में भारतीय पक्ष।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, राहुल द्रविड़ ने भारत की ओर से कोचिंग दी, जिसमें सभी वरिष्ठ खिलाड़ी शामिल थे, इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट मैच की तैयारी के लिए यूके गए, वीवीएस और हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया, जिसमें आयरलैंड के खिलाफ खेले गए युवा खिलाड़ी शामिल थे।

विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह सहित वरिष्ठ खिलाड़ियों को पोम्स के खिलाफ पहले टी 20 आई के लिए आराम दिए जाने की संभावना है। सभी सीनियर खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा के साथ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए वापसी करेंगे, जिनके पहले मैच में भी कप्तानी करने की उम्मीद है। शर्मा सकारात्मक परीक्षण के बाद एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए थे, उन्हें फिर से नेट्स में अभ्यास करते देखा गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मेजबान टीम का नेतृत्व जोस बटलर करेंगे, जिनका आईपीएल-2022 में शीर्ष स्कोर करने वाले बल्लेबाज होने के बाद शानदार फॉर्म चल रहा है। वीवीएस की शिक्षाशास्त्र के तहत, दूसरी पंक्ति ने 26 जुलाई और 28 जुलाई को आयरलैंड के खिलाफ दोनों मैच जीते। लक्ष्मण पहले मैच के लिए यंग इंडियन टीम के कोच होंगे, जहां द्रविड़ और टीम दूसरे मैच की कमान संभालेंगे।

Related News