पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से बल्ले से संघर्ष कर रहे हैं, और ऐसा लगता है कि 33 वर्षीय के पास भारत के T20I में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए सिर्फ 10 दिन हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, कोहली भारत की टीम में शामिल सकते हैं यदि उनका खराब पैच जारी रहता है।

दिल्ली में जन्मे इस खिलाड़ी ने 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया है और तब से वह तीन अंकों तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कोहली ने कई मौकों पर अच्छी शुरुआत की है, लेकिन वह उन्हें बड़े योग में बदलने में नाकाम रहे।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ कप्तानी छोड़ने का विकल्प चुनने के बावजूद एक खराब प्रदर्शन किया, जिसमें आरसीबी आईपीएल 2022 के प्लेऑफ़ में पहुंची, लेकिन कोहली ने 16 मैचों में 22.73 की औसत और 115.98 स्ट्राइक रेट से सिर्फ 341 रन बनाए। जिनमे दो अर्द्धशतक शामिल है।

हाल ही में, इंग्लैंड के खिलाफ एकतरफा टेस्ट में प्रभावित करने में विफल रहने के बाद, वह छह साल में पहली बार ICC की टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 10 से बाहर हो गए।

रिपोर्टों के अनुसार, इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20ई और एकदिवसीय श्रृंखला में कोहली के फॉर्म की निगरानी चयनकर्ताओं द्वारा की जाएगी, जो भारत के टी20ई टीम के मध्य क्रम में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और की पसंद के साथ अपनी जगह के बारे में अनिश्चित हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान को पहले T20I बनाम इंग्लैंड के लिए आराम दिया गया है, जिसका अर्थ है कि विश्व कप से पहले T20I पक्ष में अपना स्थान सुनिश्चित करने के लिए उनके पास अनिवार्य रूप से 10 दिनों के अंतराल में 5 मैच हैं।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या बीसीसीआई क्षितिज पर टी 20 विश्व कप के साथ इतना बड़ा कदम उठाएगा, जहां भारत को विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी जो न कि केवल बल्ले से बल्कि सभी मोर्चों पर योगदान दे सकते हैं।

Related News