आज के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक माने जाने वाले विराट कोहली अपनी फिटनेस के लिए कड़ी मेहनत करते है। उन जैसी बॉडी बनाने के लिए ना केवल एक्सरसाइज जरूरी है बल्कि खानपान पर ध्यान भी बेहद जरूरी है। कुछ समय पहले उस विशेष प्रकार के पानी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया गया था जिसे भारतीय कप्तान खुद को फिट रखने के लिए पीते हैं और इसकी कीमत आपके होश उड़ा देगी।

विराट कोहली का ब्लैक वाटर और इसकी कीमत
कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली जिस पानी का सेवन करते हैं उसे ब्लैक वाटर कहते हैं जो कोई साधारण पानी नहीं है। विराट कोहली का ब्लैक वाटर वास्तव में नेचुरल black alkaline water है, जो आपको हाइड्रेटेड रहने में मदद करता है। पानी का लाभ यह है कि यह हाई पीएच से लैस होता है जो प्रतिरक्षा में सुधार करता है और व्यक्ति को फिट रहने में मदद करता है। ऐसा माना जाता है कि यह पानी त्वचा की गुणवत्ता में भी सुधार करता है, वजन को नियंत्रित रखता है और तनाव चिंता को कम करने में भी मदद करता है। यह उच्च रक्तचाप, मधुमेह और उच्च कोलेस्ट्रॉल से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद माना जाता है।

सामान्य पानी से ब्लैक वाटर की कीमत में अंतर
ब्लैक वाटर-नियमित पानी की कीमत के अंतर् की बात करें तो ब्लैक वाटर की कीमत लगभग ₹3000-4000 प्रति लीटर मानी जाती है। इससे पहले, यह बताया गया था कि कोहली 'एवियन' नामक विशेष मिनरल वाटर पीते हैं, जिसे फ्रांस से आयात किया जाता है, और इसकी कीमत 600 रुपये प्रति लीटर से अधिक है।

Related News