विराट कोहली का सफर 2022 में एक रोलर कोस्टर की सवारी तरह रहा हैं। 33 वर्षीय खिलाड़ी मैदान पर और बाहर कई रिकॉर्ड बनाए हैं और मंगलवार को कोहली ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले क्रिकेटर बन गए।

अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक के साथ अपनी वापसी की घोषणा करने के बाद, किंग कोहली सोशल मीडिया की दुनिया पर भी राज कर रहे हैं।

बल्लेबाज एक महीने के लंबे ब्रेक पर थे क्योंकि उन्हें भारत के वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया था। कोहली ने एशिया कप 2022 के पहले मैच के लिए सीधे वापसी की और भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन की तेजतर्रार पारी खेली।

हांगकांग के खिलाफ एक अर्धशतक, उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ एक और अर्धशतक के बाद विराट ने उनकी आलोचना करने वालों का मुँह बंद कर दिया। सुपर 4 संघर्ष में श्रीलंका के खिलाफ अपना खाता खोलने में विफल रहने के बाद, उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रनों की पारी खेली जिस से सभी ने उनकी प्रशंसा की।

आखिरी बार नवंबर 2019 में शतक बनाने के बाद, कोहली ने 1020 दिनों के इंतजार के बाद अपना अपने बहुप्रतीक्षित 71वां शतक लगाया।

दिल्ली में जन्मे बल्लेबाज ने एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि वह ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। इंस्टाग्राम पर उनके पहले से ही 211 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि कोहली के फेसबुक पर 49 मिलियन यूजर्स हैं।

कुल मिलाकर, विराट प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुल 310 मिलियन फॉलोअर्स होने का दावा कर सकते हैं, जो अपने आप में एक और बड़ी उपलब्धि है। वह अगली बार 20 सितंबर को एक्शन में दिखाई देंगे, जब भारत घर में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी 20 आई में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

Related News