स्पोटर्स डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करते है। कोहली अपने प्रत्येक मैच में सौ फीसदी देते है। इसके साथ ही अब कोहली आईपीएल 2019 में भी कई रिकॉर्ड बना सकते है। भले ही उनके लिए आईपीएल 2018 इतना अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन वे इस सीजन में तीन रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते है।

आपको बता दें कि आईपीएल के अपने करियर में कोहली ने 163 मैच खेले है। इन मैचों में 38.35 की औसत से 4948 रन बनाए है। इनमें 434 चौके और 178 छक्के शामिल है। इसके साथ ही वे चार शतक और 34 अर्धशतक भी लगा चुके है।

आईपीएल में सबसे अधिक रन

आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी बन सकते है। हांलाकि इस मामले में अभी सुरेश रैना पहले नंबर पर है। रैना ने 176 आईपीएल मैचों में 4985 रन बनाए है। तो वहीं कोहली ने 4948 रन बनाए है। ऐसे में वे रैना से कुछ ही रन पीछे है। इसलिए वे इस सीजन में रैना को पीछे छोड सकते है।

सर्वाधिक पचास से अधिक स्कोर

इसके साथ ही इस सीजन में वे सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले खिलाडी बन सकते है। हालांकि इस मामले में पहले नंबर पर डेविड वार्नर 36 अर्धशतकों के साथ पहले नंबर पर है। तो वहीं कोहली ने अभी तक 34 अर्धशतक लगाए है। इसलिए उनके पास इस सीजन में सर्वाधिक पाचस या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बना सकते है।

आईपीएल में सर्वाधिक शतक

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में क्रिस गेल का पहला नंबर है। गेल ने छह शतक लगाए है। तो वहीं कोहली ने अभी तक चार शतक लगाए है। इसलिए इस सीजन में वे सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड बना सकते है।

Related News