इंटरनेट डेस्क। वर्तमान में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं। फिलहाल चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय कप्तान कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया हैं। तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया।

इस शतक के साथ ही भारतीय कप्तान ने महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बता दे कोहली ने ट्रेंट ब्रिज में टेस्ट का 23वां और करियर का 58वां शतक जमाया। आपकी जानकारी के लिए बता दे, साल 2001 में 28 साल की उम्र में सचिन तेंडुलकर ने इंग्लैंड के ही खिलाफ 103 रन बनाकर अपना 58वां अंतरराष्ट्रीय शतक जमाया था।

अब 17 सालों बाद विराट कोहली ने साल 2018 में इंग्लैंड के ही खिलाफ खेलते हुए 103 रन बनाकर अपना 58वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया हैं। बता दे भारतीय कप्तान इंग्लैंड दौरे पर अच्छी फॉर्म में हैं। तीसरे टेस्ट में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पांचवा टेस्ट शतक लगाया हैं।

इस वक्त भारतीय कप्तान कोहली 23 शतकों के साथ टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से चौथे बल्लेबाज हैं। विराट के साथ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वीरेंदर सहवाग संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में कोहली और सहवाग से आगे टॉप 3 में अब सचिन तेंडुलकर (51), राहुल द्रविड़ (36) और सुनील गावसकर (34) ही हैं।

Related News