कोरोनावायरस ने खेल गतिविधियों को बहुत प्रभावित किया है। लगभग हर खेल में नियम बदल गए हैं। पहले जैसी कोई कहानी नहीं है कि टीम टूर्नामेंट से कुछ दिन पहले आई और बिना किसी संयम के अभ्यास किया और यहां तक ​​कि मैदान पर भी गई। कोविड के कारण नियमों में बदलाव किया गया है। खिलाड़ी अब किसी भी टूर्नामेंट से पहले संगरोध में हैं, उनके पास कोविड परीक्षण हैं और सभी टीमों को पूरे टूर्नामेंट में बायो-बबल में रहना होगा। ये हैं नियम और बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट कोपा एम बड़ेिका में इन नियमों का उल्लंघन किया गया है.

कोपा अमेरिका 2021 ब्राजील में खेला जाएगा, कॉनमबोल फुटबॉल महासंघ का कहना है  | फुटबॉल समाचार | Aapan News |

जहां चिली की टीम ने नियमों का उल्लंघन किया है. टीम ब्राजील के सुइबा में टीम होटल में 'हेटरड्रेसर' खिलाड़ियों के संपर्क में आई। चिली फुटबॉल महासंघ ने रविवार को एक बयान में कहा कि वह कोपा अमेरिका में हिस्सा लेने वाली टीम द्वारा बायो-बबल के नियमों का उल्लंघन करना स्वीकार करता है क्योंकि एक नाई ने अनधिकृत रूप से होटल में प्रवेश किया और नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण के बावजूद खिलाड़ियों को पीटा। उजागर नहीं किया जाना चाहिए था।

चिली महासंघ ने इस घटना में शामिल खिलाड़ियों की संख्या और नामों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा है कि उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। हालांकि फेडरेशन ने इस पर खेद जताया है। महासंघ ने कहा, "इस स्थिति से हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और हम रिपोर्ट करते हैं कि टीम के सभी सदस्य शनिवार को वायरस के लिए नकारात्मक पाए गए।" चिली के मीडिया समूहों ने कहा था कि मिडफील्डर आर्टुरो विडाल और डिफेंडर गैरी मेडल एक अनधिकृत व्यक्ति के साथ होटल पहुंचे।

Copa America 2021: ब्राजील ने कोपा अमेरिका में की शानदार शुरुआत

दोनों ने पिछले हफ्ते बाल कटवाने का अपना वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जिसके बाद महासंघ ने एक बयान जारी किया था।महासंघ ने यह भी कहा है कि इसमें शामिल खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जाएगा। ब्राजील से पहले, टूर्नामेंट की मेजबानी अर्जेंटीना और कोलंबिया द्वारा की जानी थी, लेकिन CONMEBOL ने उनसे मेजबानी छीन ली और अंतिम समय में इसे ब्राजील को सौंप दिया। ब्राजील में आम जनता और राजनेताओं के विरोध के बावजूद, ब्राजील ने कोविद के बीच टूर्नामेंट की मेजबानी करने पर सहमति व्यक्त की।

Related News