PC: sports.ndtv

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 का खिताब जीतकर अपनी लंबे समय से प्रतीक्षित ट्रॉफी हासिल की। जहां पुरुष टीम ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब नहीं जीता है, वहीं महिला टीम महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में ही खिताब जीतने में सफल रही। जैसे ही स्मृति मंधाना की टीम ने रविवार को फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब जीता, फ्रेंचाइजी की पुरुष टीम के पूर्व मालिक विजय माल्या ने टीम को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

व्यवसायी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "डब्ल्यूपीएल जीतने के लिए RCB Women टीम को हार्दिक बधाई। अगर आरसीबी पुरुष टीम लंबे समय से अपेक्षित आईपीएल जीतती है तो यह एक शानदार डबल होगा। शुभकामनाएं।"

फाइनल के बाद, आरसीबी महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि पिछले साल महिला प्रीमियर लीग जीतने में उनकी विफलता के बाद उन्हें प्रबंधन से ठोस समर्थन मिला, जिसने रविवार को यहां खिताब जीतने में काफी मदद की। उन्होंने कहा कि 2023 के अभियान ने "हमें बहुत सी चीजें सिखाईं" क्योंकि उनकी टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता था।

Related News