PC: tv9hindi

अगर रोहित शर्मा का बल्ला आग उगलता है तो आमतौर पर उनकी टीम जीत ही जाती है. लेकिन रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दर्शकों को कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रोहित शर्मा ने 5 छक्कों और 11 चौकों की मदद से 105 रन बनाए। उन्होंने पहली गेंद से आखिरी गेंद तक खेला, लेकिन उनके प्रयासों के बावजूद, मुंबई इंडियंस जीत हासिल नहीं कर सकी। वे चेन्नई से 20 रनों से हार गए और रोहित शर्मा सबसे ज्यादा निराश दिखे, उन्होंने अपने शतक का जश्न भी नहीं मनाया। हालांकि, मैच के बाद मुंबई के ड्रेसिंग रूम में रोहित शर्मा को एक खास तोहफे से सम्मानित किया गया.

रोहित को 'बैज ऑफ ऑनर' से सम्मानित किया गया
चेन्नई से हारने के बाद मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी रोहित की पारी को स्वीकार करने के लिए इकट्ठा हुए. मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने रोहित के प्रदर्शन की सराहना की और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने उन्हें 'बैज ऑफ ऑनर' प्रदान किया। पहचान के बावजूद रोहित के चेहरे पर निराशा झलक रही थी. शायद उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि उनकी टीम मैच हार गई है.

रोहित ने कड़ा संघर्ष किया
ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने में कोई कसर छोड़ी हो। उन्होंने पहली ही गेंद से चेन्नई के गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ईशान किशन के साथ पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। सूर्यकुमार यादव के 0 पर आउट होने के बाद रोहित ने तिलक वर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। रोहित ने महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ऐसा लग रहा था कि सब कुछ ठीक चल रहा है लेकिन अचानक 15वें ओवर में चीजें बदल गईं।

15वें ओवर में खेल पलटा
14 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 130 रन था और तीन विकेट बाकी थे। हार्दिक पंड्या, टिम डेविड और रोहित शर्मा अभी भी क्रीज पर थे. मुंबई जीत की ओर अच्छी तरह अग्रसर थी। हालांकि 15वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 2 रन दिए। 16वें ओवर में तुषार देशपांडे ने सिर्फ 3 रन दिए और हार्दिक पंड्या को आउट कर दिया। 17वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने 19 रन लुटाए लेकिन टिम डेविड को आउट करने में भी कामयाब रहे। फिर 18वें ओवर में पथिराना ने 6 रन दिए। 19वें ओवर में मुस्तफिजुर ने 13 रन खर्च किए और 20वें ओवर में पथिराना ने फिर 13 रन दिए। नतीजा ये हुआ कि मुंबई इंडियंस ये मैच 20 रन से हार गई।

Related News