भारत और न्‍यूजीलैंड की टीमें वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के मुकाबले में अब भिड़ने वाली है। दोनों टीमें इसे लेकर तैयारी कर रही है और अपनी ताकत और कमजोरी पर भी ध्यान दे रही है। ऐसे में ना तो विराट कोहली के लिए कुछ आसान होगा और न ही न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन के लिए। विराट कोहली के लिए जो खिलाड़ी काँटा बन सकता है उस पर रोहित शर्मा का हाथ है।

न्‍यूजीलैंड की टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। वे आईपीएल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा है। मुंबई को आईपीएल 2020 का खिताब दिलाने में बोल्‍ट के 25 विकेटों का अहम योगदान था। रोहित शर्मा की टीम का ये खिलाड़ी विराट कोहली के लिए कई मुसीबतें पैदा कर सकता है।

टेस्‍ट में लाजवाब रहा है बोल्‍ट का प्रदर्शन
ट्रेंट बोल्‍ट न्‍यूजीलैंड के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार होते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने अब तक 71 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इनमें उन्‍होंने 281 विकेट अपने नाम किए। अब तक की उनकी सबसे अच्छी परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्होंने 30 रन देकर 6 विकेटलिए। इस मैच में 80 रन की एवज में 10 विकेट लेकर झंडा बुलंद किया। उन्होंने न्‍यूजीलैंड के लिए 93 वनडे भी खेले, जिनमें बोल्‍ट ने 169 विकेट लिए और उनकी इकोनॉमी रेट 4.99 की रही। तब उन्होंने 34 रन देकर 7 विकेट लिए और सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा।

Related News