क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

30 मई 2019 से इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। विश्वकप की इन तैयारियों के बीच सभी टीमों की जीत और हार के बारे में आकलन शुरू हो चुके हैं। कई पूर्व क्रिकेटर और खेल विशेषज्ञ अपने-अपने आकलन के मुताबिक विश्वकप के बारे में बात कर रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने अपनी ही देश की टीम के लिए बड़ा बयान दिया हैं।

जोंटी रोड्स ने कहा हैं कि, उन्हें अपनी पुरानी टीम पर भरोसा नहीं हैं। उनका मानना हैं कि, दक्षिण अफ्रीका अगले साल इंग्लैंड में होने वाला वनडे विश्वकप नहीं जीत पायेगा। गौरतलब हैं कि, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने जबसे वनडे क्रिकेट खेलना शुरू किया हैं तबसे वह हमेशा टॉप 3 टीमों में शामिल रही हैं। मौजूदा समय की बात करे तो वह आज भी वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं।

उन्होंने कहा कि, एक क्रिकेट फैन के तौर पर विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के लिए मेरी सभी उमीदें ख़त्म हो गई हैं। रोड्स के मुताबिक, उन्हें लगता हैं कि, वे नंबर 1 टीम हैं लेकिन हम विश्वकप कभी नहीं जीत सकते। जोंटी रोड्स ने कहा हम विश्वकप से पहले नंबर 1 रैंकिंग में भी रह चुके हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे दक्षिण अफ्रीका ने अपना पहला वनडे साल 1991 में भारत के खिलाफ खेला था।

दोस्तों पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेटर जोंटी रोड्स की बातों से आप कितना सहमत हैं ? हमें अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में जरूर देवे और चैनल फॉलो करे।

Related News