भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए 14 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। 23 अक्टूबर को भारत को अपना पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले टीम मुख्य खिलाड़ियों की चोट से परेशान रही। एशिया कप में जहां रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए हैं, वहीं टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान जसप्रीत बुमराह को भी चोटिल होकर बाहर होना पड़ा।

इस लिस्ट में एक और खिलाड़ी का भी नाम जुड़ गया है, वो हैं दीपक चाहर। चाहर को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 के दौरान चोट लगी थी जिस वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 नहीं खेल पाए और अन्य दो मुकाबलों से उन्हें चोट के चलते बाहर होना पड़ा। चाहर टी20 वर्ल्ड कप स्टैंडबाय का हिस्सा है। हालांकि वह अभी वर्ल्ड कप से पूरी तरह से बाहर नहीं हुए हैं क्योंकि बीसीसीआई ने इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है।

चहल ने कहा है कि रविंद्र जडेजा विश्व स्तरीय गेंदबाज होने के साथ एक बेहतरीन बल्लेबाज भी है.. उनकी जगह लेना मुश्किल है, मगर अक्षर पटेल उनकी कमी पूरी कर सकते हैं। अक्षर टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हैं और ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने काफी प्रभावित किया है।

Related News