आईपीएल से पहले Dhoni ने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और उनकी जगह भरना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा। हालांकि धौनी के रिटायरमेंट से पहले ही टीम इंडिया ने उनका विकल्प खोजना शुरू कर दिया था और जो पहला नाम सबसे पहले आया था वो रिषभ पंत का था। पंत को माही का उत्तराधिकारी माना जाने लगा और उन्हें काफी मौके भी मिले, लेकिन वो अपना काम सही तरीके से करने में नाकाम रहे।

रिषभ पंत के खराब प्रदर्शन की वजह से और न्यूजीलैंड दौरे पर उनके इंजर्ड हो जाने के बाद केएल राहुल को मौका मिला। इसके बाद उन्होंने खुद को साबित करके फिलहाल टीम इंडिया के वनडे और टी20 टीम के विकेटकीपर का ओहदा अपने नाम कर लिया है। इस समय केएल राहुल टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर की भूमिका सिमित ओवर के प्रारूप में निभा रहे हैं और रिषभ पंत के लिए टीम में जगह बना पाना जरा मुश्किल लग रहा है।

रिषभ पंत को लेकर टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि उनके खेल में जो गिरावट आई है उसके पीछे की वजह ये है कि वो अपनी तुलना MS Dhoni से करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत धौनी को अपना आइडियल मानते हैं और वो ना सिर्फ उनके साथ अपनी तुलना करते हैं बल्कि उन्हें कॉपी करने की भी कोशिश कर रहे हैं और इसकी वजह से ही उनके प्रदर्शन के स्तर में गिरावट आई है।

Related News