इंटरनेट डेस्क। आप सभी पाठकों का हमारे क्रिकेट चैनल पर स्वागत हैं। क्रिकेट जगत से जुड़े छोटे-बड़े रिकॉर्ड और रोचक किस्सों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो करें।

भले ही क्रिकेट भारत का नेशनल खेल ना हो लेकिन आज भारत की क्रिकेट टीम का लोहा विश्व क्रिकेट में माना जाता हैं। क्रिकेट फैंस इस खेल से जुड़ी हर जानकारी को जानने के लिए बेताब रहते हैं। ऐसे में आज हम हम क्रिकेट लवर्स के लिए एक बेहद ख़ास जानकारी लेकर आये हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं पांच ऐसे क्रिकेट खिलाडियों के बारे में जिन्होंने दो अलग अलग देशों की अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टीम से टी 20 मुकाबले खेले हैं।

डर्क नानेस: डर्क नानेस ने 15 टी-20 मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले और 2 नीदरलैंड के लिए। डर्क नानेस तेज गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने कुल 17 टी 20 मुकाबलों में 28 विकेट हासिल किये हैं, जिनमें से ऑस्ट्रेलिया के लिए 27 विकेट और नीदरलैंड के लिए 1 विकेट शामिल हैं।

एड जॉयस: बल्लेबाज एड जॉयस ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 18 टी 20 मैच खेले हैं। जॉयस ने इंग्लैंड के लिए 2 और आयरलैंड के लिए 16 टी-20 मैच में हिस्सा लिया हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 2 टी-20 मैच में 1 रन और आयरलैंड के लिए 16 टी-20 मैच में कुल 404 रन बनाये हैं।

बॉयड रैंकिन: अपने क्रिकेट करियर में बॉयड रैंकिन इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आयरलैंड टीम से खेलते हुए की। इसके बाद वे इंग्लैंड टीम से खेलने लगे।

रीलोफ वान डर मर्व: रीलोफ वान डर मर्व ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 13 टी-20 मैच में 14 विकेट और नीदरलैंड के लिए 11 टी-20 मैचों में 15 विकेट चटकाएं हैं। उनका जन्म जोहान्सबर्ग में हुआ था।

ल्यूक रोंची: विकेटकीपर बल्लेबाज़ ल्यूक रोंची ने 2017 में संन्यास लिया था। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में न्यूज़ीलैंड के लिए 29 टी-20 मैच और ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने अपने टी-20 करियर में 141.33 की स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाए जिसमें एक अर्द्धशतक भी शामिल है।

मार्क चैपमैन: बल्लेबाज़ मार्क चैपमैन ने हॉन्ग कॉन्ग के लिए 3 साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला। इसके बाद वे न्यूज़ीलैंड की राष्ट्रीय टीम से खेलने लगे।

पाठकों अगर आपको हमारे चैनल की ये रोचक जानकारी पसंद आई तो इसे अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करें और चैनल को फॉलो करना नहीं भूलें।

Related News