टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है और टेस्ट सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया ने बुधवार को नॉटिंघम में तीसरे टेस्ट में शानदार अंदाज में जीत दर्ज की है। तीसरे टेस्ट में भारत ने 203 रनों से शानदार जीत दर्ज की है। इस टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में 97 और दूसरी पारी में 103 रन की शानदार पारी खेलकर भारत को मजबूत स्तिथि में पहुंचाया। वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने कुल 7 विकेट और हार्दिक पंडया ने एक पारी में पांच विकेट लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ो की कमर तोड़ दी। पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे चल रही है।

इस बीच अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम 2 बदलाव किए गए हैं। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और आंध्र प्रदेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को पहले दो टेस्ट में खराब प्रदर्शन के चलते बाहर कर दिया गया जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव को टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज के लिए जगह देने के वास्ते बाहर किया गया है। इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिचों पर भारतीय टीम को तीसरे स्पिनर की जरूरत नहीं रह गई है।

मुरली विजय ने बर्मिंघम में दो पारियों में 20 और 6 रन बनाए थे जबकि शिखर धवन और केएल राहुल बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम इंडिया को इस साल अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट 30 अगस्त से साउथम्पटन में खेला जाएगा।

Related News