टीम इंडिया की एशिया कप चुनौती पहले ही खत्म हो चुकी है। गुरुवार के दिन अफगानिस्तान और भारत के बीच मैच खेला गया जो भारत ने जीता। लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव किए। क्या ये बदलाव आने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ प्लानिंग कर रहे हैं? ऐसा सवाल उठता है।

क्या बदलेगा रोहित का रोल?

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया। रोहित की जगह उपकप्तान लोकेश राहुल टॉस करने के लिए मैदान में उतरे और कहा कि रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. रोहित के साथ, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए आराम दिया गया था। इस बीच रोहित के आराम करने के कारण ओपनर में रोहित की जगह विराट का प्रमोशन हो गया। विराट ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और शतक जड़ा। इतना ही नहीं उन्होंने लोकेश राहुल के साथ 119 रन की पारी भी खेली। इसलिए चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि यह आगामी विश्व कप की पृष्ठभूमि में टीम इंडिया की ओर से एक टेस्ट है और रोहित शर्मा ओपनिंग के बजाय मध्यक्रम में खेलेंगे।

वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में विराट

टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में खेला जाएगा। हालांकि एशिया कप में भारत की चुनौती खत्म हो गई है, लेकिन विश्व कप से पहले विराट कोहली की फॉर्म में वापसी टीम इंडिया के लिए संतोष की बात है. विराट ने 4 मैचों में 1 शतक और 2 अर्द्धशतक के साथ 254 रन बनाए हैं।

Related News