जयपुर।आगामी कुछ दिनों में टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होने वाली है।इस बार टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसका आयोजन यूएई और ओमान में किया जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 17 अंक्टूबर से होने है और इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है। वह वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है। इंग्लैंड ने पिछले दिनों हमारा दौरा रद्द कर दिया था, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा करने की हिम्मत किसी में नहीं है।

पिछले दिनों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी कहा था कि बीसीसीआई अगर आईसीसी (ICC) की फंडिंग राेक दे तो पाकिस्तान बर्बाद हो सकता है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटी इमरान खान ने बताया है कि,पैसा इस समय सबसे अहम है और भारत सबसे अमीर बोर्ड है। ऐसे में कोई भी देश उसके खिलाफ वह कदम उठाने की हिम्मत नहीं करेगा, जो इंग्लैंड ने पाकिस्तान के साथ किया था। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का ही नहीं विभिन्न देश के बोर्ड को भी भारत से पैसा मिलता है।

इस कारण वह क्रिकेट को पूरी तरह से कंट्रोल करता है।पाक पीएम इमरान खान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि इंग्लैंड को अभी भी लगता है कि वह पाकिस्तान जैसे देशों के खिलाफ खेलकर उन पर उपकार करता है।उन्होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेट संबंधों को बढ़ते हुए देखा है. लेकिन यहां उसने खुद को नीचा दिखाया है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड पुरुष टीम को 2 टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले पाकिस्तान में खेलने थे। इसके अलावा इंग्लैंड की महिला टीम को भी पाकिस्तान के दौरे पर आना था। लेकिन सुरक्षा कारणों से ईसीबी ने इन दौरों को रद्द कर दिया।इंग्लैंड के दौरा रद्द करने के बाद न्यूजीलैंड ने भी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच गई थी लेकिन टीम ने मैच शुरू होने के कुछ देर पहले ही इसे रद्द करने की घोषण कर दी। इससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका लगा था।इसके अलावा हाल में पीसीबी के अध्यक्ष रमीम राजा ने कहा था कि आईसीसी को 90 फीसदी रेवेन्यू भारत से मिलता है।

Related News