जयपुर।इस समय चल रहें आईपीएल 2021 के 15 अंक्टूबर को होने वाले फाइनल के 2 दिन बाद टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। इस टूर्नामेंट में विराट कोहली आखिरी बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करेंगे। उनकी कप्तानी में भारत अभी तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है ऐसे में विराट के साथ बीसीसीआई भी यही चाहती है कि वो विश्व कप ट्रॉफी के साथ बतौर कप्तान अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर को खत्म करें। इसके लिए बीसीसीआई आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ स्टार खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल कर सकती है।

इन खिलाडियों को किया जा सकता भारतीय टीम मेें शामिल—
सेलेक्टर्स आईपीएल 2021 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल , केकेआर के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और शिवम मावी व सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक को शॉर्टलिस्ट कर चुकी है।यह सभी खिलाड़ी टीम इंडिया के ट्रेनिंग में जरूरी सपोर्ट देंगे। इनमें से कम से कम दो खिलाड़ियों को दुबई में रूकने के लिए कहा जा सकता है, जहां भारतीय खिलाड़ी फिलहाल क्वारंटीन हैं। बीसीसीआई आईपीएल 2021 के प्लेऑफ खत्म होने के बाद खिलाड़ियों को टीम के साथ जुड़ने के लिए कह सकता है।वहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए उमरान ​मलिक को नेट गेंदबाज के तौर पर नियुक्त भी किया जा चुका है।


बीसीसीआई भारतीय टीम में 15 अक्टूबर तक कर सकती बदलाव—

बीसीसीआई के पास टीम इंडिया के लिए अपनी अंतिम सूची जमा करने के लिए 15 अक्टूबर तक कर सकती है। आईसीसी ने सुपर-12 में हिस्सा लेने वाली टीमों के लिए स्क्वॉड फाइनल करने की डेडलाइन को 15 अक्टूबर तक बढ़ाया है। जो टीमें सुपर-12 स्टेज में शामिल हैं, वह अपने मुकाबले से 7 दिन पहले तक स्क्वॉड में बदलाव कर सकती हैं।

Related News