6, 5NB, 5WD, 0, 4LB, 4, 6, 6 36 रन एक ओवर में

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यह दूसरी बार है जब एक ओवर में 36 रन बने हैं. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2007 में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 36 रन बनाए थे. ऐसा दूसरी बार हुआ है.

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी की. इस मैच में बल्लेबाज सिर्फ 2 रन से शतक से चूक गए. उन्होंने कुल 98 पारियां खेलीं. इससे वेस्टइंडीज की टीम बड़ा स्कोर बना सकी.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी की. इस मैच में अर्धशतक लगाया. मैच में 98 रन बने. एक ओवर में 36 रन बने.

अफगानिस्तान टीम के लिए तीसरा ओवर अजमतुल्लई लेकर आए. इस ओवर की पहली गेंद पर निकोलस पूरे ने छक्का लगाया. दूसरी गेंद नो बॉल थी जिस पर चौका लगा। इससे गेंदबाज दबाव में आ गया और उसने तीसरी गेंद वाइड मार दी जिस पर चौका भी लगा।

इस प्रकार कुल 16 रन दिये गये। ओवर की दूसरी वैध गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन यह फ्री हिट थी। तीसरी और चौथी गेंद पर चौके लगे. पांचवीं और छठी गेंद पर छक्कों के साथ इस तरह इस ओवर में कुल 36 रन आए.

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने 53 गेंदों पर 98 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल थे. साई होप ने 25 रन और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 26 रन का योगदान दिया. इन खिलाड़ियों की मदद से वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 218 रन बनाए.

Related News