BCCI ने आखिरकार एक लंबे इंतजार के बाद वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर ही दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भेज दिया गया है, शुक्रवार को बीसीसीआइ ने आधिकारिक रूप से इस पर मुहर लगा दी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का भी यही मानना है कि वह एक क्वालिटी गेंदबाज हैं और हम उनको मिस करेंगे। टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इस मैच में ही नहीं टीम को पूरे वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी।


वर्ल्ड कप से ज्यादा जरूरी है करियर
रविवार से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले सभी 16 कप्तानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपनी-अपनी बातें रखी। इस दौरान जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जसप्रीत बुमराह के इंजरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "बुमराह की बात करें तो उन्होंने हमारे लिए काफी अच्छे प्रदर्शन किए हैं। आप इंजरी को लेकर कुछ नहीं कर सकते। हमने इस बारे में विशेषज्ञों से बात की। वर्ल्ड कप महत्वपूर्ण है, लेकिन उनका करियर ज्यादा महत्वपूर्ण है। वह 27-28 साल के हैं और हम उनको लेकर जोखिम नहीं उठा सकते। उनमें काफी क्रिकेट अभी बाकी है। हम उन्हें निश्चित तौर पर मिस करेंगे।"


आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या डेथ ओवर गेंदबाजी की रही है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह के बिना टीम के बाकी गेंदबाजों के लिए यह इस वर्ल्ड कप में बड़ी चुनौती है जहां तक उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किए मोहम्मद शमी की बात है तो पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से उन्होंने कोई टी20 मैच नहीं खेला है।

ऐसे में किस हद तक बुमराह की कमी को दूर कर पाएंगे देखना दिलचस्प होगा। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वॉर्म-अप मैच खेलना है जहां वह शमी को आजमा सकती है।

Related News