टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 18 फरवरी 2022 यानी शुक्रवार आज खेला जाएगा. पूरी सीरीज कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेली जा रही है. पहले मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

दूसरे मैच में दोनों टीमों के अंतिम-11 की बात करें तो दीपक चाहर की फिटनेस भारत के लिए चिंता का विषय हो सकती है। पहले मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड के एक शॉट को रोकते हुए चाहर की उंगलियों पर गेंद लग गई। वह दर्द में थे और फिजियो ने उन्हें मैदान से बाहर भी ले गए।

फिटनेस को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। यदि दीपक चाहर पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो दूसरे मैच में आवेश खान को इंटरनेशनल कैप भी मिल सकती है। कप्तान जुनून में विश्वास रखता है या मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिलती है या नहीं. पहले टी20 में रवि बिश्नोई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और बेहतरीन गेंदबाजी के बाद प्लेयर ऑफ द मैच भी बने।

वेंकटेश अय्यर भी चोटिल हो गए और उन्होंने फिजियो का भी सहारा लिया। बाद में वह बल्लेबाजी करने आए और सूर्य कुमार यादव के साथ नाबाद भी रहे, जिससे टीम को जीत मिली। यदि उनकी चोट ठीक नहीं हुई तो शार्दुल ठाकुर आज अंतिम-11 में वापसी कर सकते हैं।

ये है दोनों टीमों की संभावित अंतिम एकादश:-

भारत: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्य कुमार यादव, वेंकटेश अय्यर/शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर/मोहम्मद सिराज/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल।

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, कीरोन पोलार्ड (c), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, शेल्डन कॉटरेल / डोमिनिक ड्रेक्स।

Related News