टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर टीम में अपनी जगह पक्की कर रहे हैं. वह लगातार अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम का हिस्सा बनते जा रहे हैं और अब वह टीम के लिए गेंदबाज बनने के लिए तैयार हैं। इस बात का खुलासा खुद यादव ने किया है. 9 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच से पहले एक प्रेस वार्ता में इसका उल्लेख किया।

दूसरे वनडे मैच की पूर्व संध्या पर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे पूछा गया कि क्या आप गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं तो जवाब में सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'मैं नेट्स में नियमित गेंदबाजी करता हूं. जब भी टीम को मेरी गेंदबाजी की जरूरत होती है, मैं गेंदबाजी के लिए तैयार हूं। अब तक 16 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके सूर्यकुमार यादव को एक बार भी गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है. हालांकि, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी की है।

सूर्यकुमार यादव ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 24 विकेट लिए हैं, जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 17 मैचों में गेंदबाजी की है। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 6 शिकार बनाए हैं। वहीं, उन्होंने टी20 क्रिकेट में भी गेंदबाजी की है और 10 मैचों में 6 विकेट लिए हैं। ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं और टीम इंडिया के लिए जरूरत पड़ने पर बीच के ओवरों में रन बचा सकते हैं और विकेट ले सकते हैं।

Related News