सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के 9वें सीजन को जीत लिया है। विंडीज के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की अगुवाई में पैट्रियट्स ने बुधवार को खेले गए लुभावने फाइनल में सेंट लूसिया किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया। पैट्रियट्स की जीत के हीरो डोमिनिक ड्रेक्स (48*) थे, जिन्होंने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर टीम को शानदार जीत दिलाई।

सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, सेंट लूसिया किंग्स ने दिए गए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। नेविस पैट्रियट्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 160/7 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का यह पहला सीपीएल खिताब है, जबकि किंग्स की टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंची।



पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट लूसिया किंग्स की शुरुआत खराब रही और उसने कप्तान आंद्रे फ्लेचर (11 रन) और मार्क दयाल (1) के विकेट 32 रन के अंदर गंवा दिए। इसके बाद रहकीम कॉर्नवाल और रोस्टन चेज ने तीसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। कॉर्नवाल और रोस्टन चेज दोनों ने 43 रन का योगदान दिया। फिर आखिरी ओवर में कीमो पॉल ने रेस्पॉन्सिव इनिंग खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पॉल ने महज 21 गेंदों में 39 रन की पारी खेली, जिसमें 5 छक्के शामिल हैं। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की ओर से फवाद अहमद और नसीम शाह ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, फैबियन एलन, डोमिनिक ड्रेक्स और जॉन रस जैजेसर को 1-1 विकेट मिले।

160 रन के स्पष्ट लक्ष्य का पीछा करने उतरी पैट्रियट्स की टीम की शुरुआत बेहद कमजोर रही और पारी की चौथी गेंद पर क्रिस गेल (0) को रोस्टन चेज ने रन किया. फिर चौथे ओवर में वहाब रियाज की गेंद पर निम्न ओपनर एविन लुईस (6) भी आउट हो गए। इसके बाद जोशुआ डी सिल्वा (37 रन) और शेरफेन रदरफोर्ड (25) ने 45 रन जोड़कर अपनी टीम की कमान संभाली. पैट्रियट्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे और उसके तीन विकेट बचे थे। फिर डोमिनिक ब्रैक और नसीम शाह ने बढ़त बना ली और टीम को खिताबी जीत को तरजीह दी। डोमिनिक ड्रेक्स को मैन ऑफ द मैच दिया गया। रोस्टन चेज़, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में चारों ओर प्रदर्शन किया, को मैन ऑफ़ द सीरीज़ का प्रतिनिधित्व किया गया।

Related News