PC: tv9hindi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ और मेलबर्न में टेस्ट मैचों में हार के बाद पाकिस्तान अब सिडनी में होने वाले फाइनल मैच की तैयारी कर रहा है। प्रतियोगिता 3 जनवरी से शुरू होने वाली है और मैच से ठीक पहले पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने शाहीन अफरीदी को बाहर कर चौंकाने वाला फैसला लिया है।

शाहीन और इमाम को क्यों हटाया गया?
शाहीन अफरीदी और इमाम-उल-हक को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का फैसला अहम सवाल खड़े करता है। इमाम-उल-हक को खराब फॉर्म के कारण टीम में जगह नहीं मिल पाने के कारण बाहर किया गया है। इस बीच, शान मसूद ने कहा कि शाहीन अफरीदी ने पिछले साल सबसे ज्यादा ओवर फेंके हैं और अब उन्हें कुछ आराम की जरूरत है। हालाँकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि शाहीन अफ़रीदी का प्रदर्शन काफ़ी ख़राब रहा है।

शाहीन के लिए 2023 रहा बेहद खराब
2023 में टेस्ट फॉर्मेट में शाहीन अफरीदी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। खेले गए चार टेस्ट मैचों में वह केवल 14 विकेट लेने में सफल रहे। 2022 में भी उनका प्रदर्शन फीका रहा, चार टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए। पिछले दो वर्षों में उनका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा है कि प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की की जा सके। साथ ही उनकी गेंदबाजी की गति भी काफी कम हो गई है.

सायम अय्यूब की एंट्री
पाकिस्तान ने सिडनी टेस्ट के लिए 21 साल के सायम अय्यूब को चुना है। हाल ही में इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- अब्दुल्लाह शफीक, सायम अय्यूब, शान मसूद, बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, साजिद खान, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News