हाल में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्डकप अपने नाम कर, देश को 13 साल बाद वर्ल्डकप सूखा खत्म किया हैं, दोस्तो भारत में क्रिकेट केवल एक खेल नहीं हैं बल्कि त्यौहार हैं, क्रिकेट इतिहास में कई बेहतरीन बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने अपने हुनर ​​से सभी को चौंका दिया है और शानदार रन और शतक बनाए हैं। फिर भी, कुछ ऐसे असाधारण खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने न केवल अपने बल्ले से कमाल दिखाया बल्कि अपने पूरे करियर में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए। आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

यशपाल शर्मा

यशपाल शर्मा एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो अपने करियर में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए। अपने समय के चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमणों के बावजूद शून्य पर आउट होने से बचने की उनकी क्षमता उनके असाधारण कौशल और लचीलेपन को उजागर करती है।

पीटर कर्स्टन (दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीकी के दिग्गज बल्लेबाज पीटर कर्स्टन का तीन साल का शानदार करियर रहा, जिसके दौरान उन्होंने 40 वनडे मैच खेले। कर्स्टन ने कुल 1293 रन बनाए, जिसमें नौ अर्धशतक शामिल हैं। कभी शून्य पर आउट नहीं हुए और छह बार नाबाद रहे।

Google

केपलर वेसल्स (दक्षिण अफ्रीका)

केपलर वेसल्स का करियर शानदार रहा, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों के लिए खेला। उन्हें कभी शून्य पर आउट होने की शर्मिंदगी का सामना नहीं करना पड़ा।

Google

जैक्स रोडलॉफ (दक्षिण अफ्रीका)

जैक्स रोडलॉफ, ने 45 वनडे मैचों में 1174 रन बनाकर अपनी छाप छोड़ी, जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं। रोडलॉफ कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए, और वे छह बार नाबाद रहे।

Related News