अगर आप एक 90s किड हैं तो आपके अदंर रेसलिंग देखने का जनून मैं समझ सकता हूं, हम सब बचपन से WWE देखते आ रहे है, जहां हमने अडंरटेकर, द रॉक, ब्रॉक लेसनर, जॉन सीना, शॉन माइकल, त्रिपल एच जैसे दिग्गजों को रिंग में लड़ते हुए देखा हैं। WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग एंटरटेनमेंट कंपनी है, जो न केवल अपने रोमांचक मैचों के लिए बल्कि अपने स्टार रेसलरों में पर्याप्त वित्तीय निवेश के लिए भी प्रसिद्ध है। आज हम आपको WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) दुनिया के उस दिग्गज के बारे में बताएंगे जो सबसे ज्यादा पैसा कमाता हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

ब्रॉक लैसनर:

ब्रॉक लैसनर WWE में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले रेसलर हैं, जो सालाना 12 मिलियन डॉलर से ज़्यादा कमाते हैं, जो भारतीय मुद्रा में 100 करोड़ से ज़्यादा है।

WWE उनकी आय का एक महत्वपूर्ण स्रोत है, लैसनर को आकर्षक ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यावसायिक उपक्रमों से भी लाभ मिलता है, जिससे उनकी कमाई और भी बढ़ जाती है।

Google

लैसनर की यात्रा स्कूल में शुरू हुई, जहाँ उन्होंने फ़ुटबॉल में बेहतरीन प्रदर्शन किया और स्कूल की टीम में जगह बनाई। कुश्ती के प्रति उनका जुनून जल्द ही हावी हो गया, जिससे उन्हें इस खेल में अपना करियर बनाने की प्रेरणा मिली।

2000 में, उन्होंने नेशनल कॉलेजिएट एथलेटिक एसोसिएशन के हेवीवेट चैंपियन बनकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की, जो उनके शानदार कुश्ती करियर की शुरुआत थी।

Google

लेसनर के पास हाई-एंड वाहनों का एक संग्रह है, जिसमें शेवरले सबअर्बन शामिल है, जो अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए जाना जाता है, और एक शानदार कैडिलैक एस्केलेड है, जो आराम और शैली का उदाहरण है।

कारों से परे, ब्रॉक लेसनर को मोटरसाइकिलों के लिए एक अच्छी तरह से प्रलेखित प्रेम है, जिसे अक्सर अपने युवा वर्षों के दौरान सवारी का आनंद लेते देखा जाता है।

Related News