मंगलवार का दिन T20 वर्ल्ड कप 2022 में काफी खास रहा। दरअसल मंगलवार को यूएई के स्पिनर गेंदबाज कार्तिक मयप्पन ने इस सीजन की पहली हैट्रिक अपने नाम की। मयप्पन ने राजपक्षे और असालंका तथा शनाका को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर इतिहास रचा। यूएई के मयप्पन पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने T20 इंटरनेशनल में हैट्रिक झटकी है। और वही T20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लटकने वाले पांचवें नंबर के गेंदबाज बन गए हैं।

* सबसे पहले T20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक भटकने का कारनामा ब्रेट ली ने अपने नाम किया था साल 2007 में ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक झटकी थी।

* ब्रेट ली के बाद टी-20 वर्ल्ड कप में अगली हैट्रिक 14 साल बाद लगी। साल 2021 के T20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स टीम के खिलाफ हैट्रिक झटकी थी।

* इसके बाद श्रीलंका के लेग स्पिनर वानेंदु हसारंगा ने साल 2021 T20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक झटकी थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हसारंगा ने यह कारनामा किया था। हसारंगा T20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले स्पिनर गेंदबाज बने।

* इसके बाद T20 वर्ल्ड कप 2021 में ही इंग्लैंड के खिलाफ कागिसो रबाडा ने हैट्रिक झटकने का कारनामा कर दिखाया। इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर 3 विकेट हासिल किए और टी-20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक झटकने वाले साउथ अफ्रीका के पहले गेंदबाज बने।

Related News