स्पोर्ट्स डेस्क. जिन दो टीमों ने एशिया कप की शुरुआत शानदार जीत और अच्छे प्रदर्शन से की थी वही दोनों टीमें अब एशिया कप से बाहर हो चुकी है इनमें से एक टीम डिफेंडिंग चैंपियन और खिताब की सबसे मजबूत दावेदार रही भारतीय टीम और दूसरी टीम है अफगानिस्तान की टीम जिसने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। पाकिस्तान के द्वारा अफगानिस्तान की कल की हार के बाद में दोनों टीमें टूर्नामेंट के फाइनल से बाहर हो गई। यह दो टीमें आखिरी मैच में एक दूसरे से टकराएंगी। यह दोनों ही टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतर कर जीत के साथ टूर्नामेंट खत्म करना चाहेगी।

भारत और अफगानिस्तान की टीम गुरुवार 8 सितंबर को दुबई में एशिया कप के अपने अपने आखिरी मैच के लिए मैदान में उतरेगी अगर इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की बात करें तो भारतीय टीम में कुछ बदलाव की संभावनाएं है खास रूप से देखा जाए तो गेंदबाजी के मोर्चे पर टीम इंडिया का एक बड़ा बदलाव जरूर होगा।

* अफगान की टीम में नहीं होगा कोई बदलाव :

यदि बात अफगानिस्तान की टीम के खिल जाए तुम मोहम्मद नबी की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले मैं प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया था। इस मैच में टीम की बैटिंग कुछ भी प्रभाव नहीं डाल सकते लेकिन फिर भी पाकिस्तान और लक्ष्य तक पहुंचने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा ऐसे में अफगानिस्तान की टीम में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है।

* हुड्डा और पंथ हुए बाहर तथा चाहर की एंट्री :

भारतीय क्रिकेट टीम को अभी तक तीसरे प्रमुख गेंदबाज की कमी खल रही है। पिछले दोनों मैचों में आवेश खान टीम का हिस्सा नहीं रहे थे भारतीय टीम ने तीसरे पेसर के रूप में हार्दिक पांड्या को उतारा लेकिन वह अपना प्रभाव नहीं दिखा पाए आवेश खान की बीमारी के कारण दीपक चाहर को स्क्वॉड में शामिल किया गया था। भारतीय टीम में दीपक चाहर की जगह पक्की है लेकिन अब सवाल यह उठ रहा है कि भारतीय टीम से किसे ड्रॉप किया जाएगा। दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह गंवानी पड़ सकती, जिससे चाहर के लिए जगह बन सकेगी. स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की जगह बरकरार रहने की उम्मीद है।

* भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन :

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल/युजवेंद्र चहल.

Related News