इंटरनेट डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम कि एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान से हारने के बाद श्रीलंका के खिलाफ भी कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। दुबई में चले इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने भारतीय क्रिकेट टीम से मिले 174 रनों के लक्ष्य को 20 ओवर की पांचवी गेंद पर ही हासिल कर दिखाया और इस तरह श्रीलंका ने लगातार दो जीत हासिल करके फाइनल में अपना कदम रख लिया जबकि टीम इंडिया पर फाइनल से बाहर होने का खतरा लगातार मंडराने लगा है।

* श्रीलंका क्रिकेट टीम ने की धमाकेदार ओपनिंग :

श्रीलंका की टीम ने पहले बांग्लादेश और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार दो मैचों में लक्ष्य हासिल करते हुए जीत हासिल की थी। इसीलिए श्रीलंका क्रिकेट टीम इस मुकाबले में भी बड़े आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरी थी। बल्लेबाजी का जबरदस्त प्रदर्शन कर रही पाथुम निसंका और कुसल मेंडिस की ओपनिंग जोड़ी नहीं भारतीय क्रिकेट टीम से मिले 174 रनों के लक्ष्य की आदि भरपाई इस जोड़ी ने ही कर दी थी इन दोनों खिलाड़ियों ने पावरप्ले के पहले 4 ओवरों में सिर्फ 27 रन बटोरे लेकिन इसके बाद आने वाले अगले 2 ओवर में 30 रन बनाते हुए 57 रनों के साथ पावर प्ले को खत्म किया।

* अश्विन - चहल ने कराई वापसी :

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मैच में रविचंद्रन अश्विन जी को भी शामिल किया लेकिन शुरुआत में वह भी अपना प्रभाव नहीं दिखा सके जबकि युजवेंद्र चहल के पहले 2 ओवर खास महंगे रहे। निसंका ने 32 गेंदों में अर्धशतक जमाते हुए 11वें ओवर तक टीम को 97 रन पर पहुंचा दिया। फिर भारतीय टीम में वापसी की इसके बाद युजवेंद्र चहल ने 12 ओवर में निसंका का और असालंका का विकेट लिया। इसके बाद 14 ओवर में अश्विन में गुणतिलका का का विकेट हासिल किया।

* रोहित ने बनाए रेल, केएल और कोहली हुए फेल :

दुबई में एक बार फिर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और इस बल्लेबाज में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और और अंत भी कुछ खास नहीं रहा। भारतीय टीम ने इस पारी की शुरुआत में 16 गेंदों के अंदर केएल राहुल और विराट कोहली के विकेट गंवा दिए थे। 13 रन के स्कोर पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक अच्छी पारी खेली और सिर्फ 32 गेंदों में फिफ्टी जमा दी। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस दौरान सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 97 रनों की बेहतरीन साझेदारी का प्रदर्शन किया।

* फिर फ्लॉप हुआ मिडिल आर्डर का शो :

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जब 13 ओवर में आउट हुए तब भारतीय टीम का स्कोर 110 रन था ऐसे में उम्मीद थी कि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज भी अपनी अच्छी बल्लेबाजी से टीम को 190 रन के पार पहुंचा देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ रोहित का विकेट गिरने के बाद बची हुई 46 गेंदों में भारतीय टीम सिर्फ विकेट ही गवाती रही और कुल 63 रन ही जोड़ पाई। इस पारी के दौरान एक बार फिर ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा एक दो बड़े शॉट खेलकर ही आउट हो गए और आखिर में रविचंद्रन अश्विन ने 7 गेंदों में 15 रनों की मदद से भारतीय टीम को 173 रनों तक पहुंचाया।

Related News