इंटरनेट डेस्क. एशिया कप के फाइनल से पहले ही श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का हौसला तोड़ दिया। शुक्रवार को सुपर 4 के मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। एक बार फिर 2 दिन बाद दोनों ही टीमें खिताबी मुकाबले के लिए आमने-सामने होगी इस मैच की वजह से फाइनल और भी ज्यादा हाई वोल्टेज होने की। 8s मैच के दोरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पूरे ओवर भी नहीं खेलें। और 19.1 ओवर में ही 21 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान के सभी बल्लेबाज श्रीलंका के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा के सामने अपने घुटने टेक दिए। हंसरंगा ने इस मैच के दौरान 21 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

* जीत के हीरो बने निसांका :

लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी श्रीलंका की टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 4 टीम ने अपने 2 रनों पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका एक छोर पर डटे रहे और भानुका राजपक्षे और कप्तान दासुन शनाका के साथ छोटी छोटी साझेदारी करके टीम को जीत की दहलीज तक लेकर आए। मिशन खाने इस मैच में 48 गेंदों पर 55 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि इस मैच में कुसाल मेंडिस और दानुष्का गुणातिलका तो खाता तक नहीं खोल पाए। पाकिस्तान टीम की तरफ से मोहम्मद हसनैन और हारिस रऊफ को 2-2 सफलता मिली।

* सबसे ज्यादा रन बनाए बाबर ने :

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम अपने खराब फार्म से जूझ रहे थे। मगर श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान के खेमे से एकमात्र वही बल्लेबाज है जो 30 वर्ष तक पहुंच पाए बाकी उनके अलावा मोहम्मद नवाज ने इस मैच में 26 रन बनाए थे। इस मैच के दौरान इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई बल्लेबाज मैदान में अपना कमाल नहीं दिखा पाया। इस टूर्नामेंट में विस्फोटक अंदाज में खेल रहे मोहम्मद रिजवान भी मात्र 14 रन ही बना पाए। वहीं फखर जमान और इफ्तिखार अहमद ने 13- 13 रन की पारी खेली. आसिफ अली और हसन अली दोनों तो खाता तक नहीं खोल पाए। इस मैच में हंस रंगा के अलावा प्रमोद मदुशन और दीक्षाना ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि धनंजय डि सिल्वा और चामिका करुणारत्ने इस मैच में एक- एक विकेट हासिल किए।

Related News