भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हुई. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को खेले जाना था लेकिन बारिश के कारण इसे रद्द कर दिया गया. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम करती. दर्शक इसी के चलते मैदान पर काफी उत्साह से आए थे लेकिन बारिश ने उनका मजा किरकिरा कर दिया। मैच में 3.3 का खेल ही पो पाया था कि बारिश आ गई और फिर दोबारा मैच नहीं हो सका. फैंस को इस मैच से काफी उम्मीद थी. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) ने हालांकि फैंस की निराशा को कम करने के लिए अहम फैसला लिया है. केएससीए का ये फैसला हालांकि फैंस की निराशा को पूरी तरह से खत्म नहीं कर सकता है लेकिन कुछ हद तक कम जरूर कर सकता है। “कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने फैसला किया है कि वह पांचवां और आखिरी टी20 मैच देखने आए दर्शकों के टिकट की 50 फीसदी रकम रिफंड करेगा।

* हर बार होता है मैच रद्द :

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच भारत में खेली गई ये लगातार तीसरी सीरीज है जिसमें एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा है. 2015 में साउथ अफ्रीका, भारत आई थी. तब दोनों टीमों में बीच तीन मैचों में की टी20 सीरीज खेली गई थी जिसमें सीरीज का आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. इसके बाद 2019 में जब साउथ अफ्रीका भारत आई थी तब भी तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी जिसका पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था. इस बार भी ये सिलसिला बदस्तूर जारी रहा और सीरीज का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ ही गया।

* बारिश ने डाला दो बार खलल :

बारिश ने दो बार मैच में खलल डाला. पहली बार टॉस के बाद जब दोनों टीमें मैदान पर उतरीं तभी बारिश आ गई और इस कारण खिलाड़ियों को वापस लौटना पड़ा. इसी के चलते मैच शुरू होने में देरी हुई. मैच तकरीबन 50 मिनट की देरी से शुरू हुआ. इसी कारण मैच को 19 ओवर प्रति पारी कर दिया गया. मैच शुरू होने के बाद 3.3 ओवरों का ही खेल हो सका था. तभी बारिश आ गई. बारिश लगातार होती रही और जब अंपायरों को लगा कि अब खेलने लायक स्थिति नहीं है तो मैच रद्द करने का फैसला लिया गया।

Related News