इंटरनेट डेस्क. पाकिस्तान को सातवें आसमान से नीचे आने में 24 घंटे भी नहीं लगे। नागपुर में एक तरफ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की धुनाई करते हुए दमदार जीत हासिल की उसी वक्त कराची में इंग्लैंड ने पाकिस्तान का बैंड बजा दिया। 1 दिन पहले इसी मैदान पर ऐतिहासिक पारी और साझेदारी करने वाले कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर जो पाकिस्तानी इतरा रहे थे उसे 24 घंटे में ही हकीकत का सामना करना पड़ गया। तीसरा T20 मैच जो कराची में खेला गया मैं इंग्लैंड में बल्ले से पाकिस्तान की धुनाई करने के साथ-साथ गेंद से भी पाकिस्तानी टीम के पसीने छुड़ा दिए और 63 रन से आरामदायक जीत हासिल की।

इस दौरान एक तरफ पाकिस्तानी टीम रही जिसके प्रदर्शन में कुछ ही घंटों के अंतराल में जमीन आसमान का अंतर नजर आया और वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने कप्तान जोस बटलर समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों की गैरहाजिर देवी अपनी निरंतरता बरकरार रखी। 3 नए बल्लेबाज जो इंग्लैंड की टीम में जगह पक्की करने का प्रयास कर रहे हैं ने जमकर धुनाई की और टीम को 221 रनों तक पहुंचा दिया।

* बाबर रिजवान रहे फ्लॉप :

इंग्लैंड की ओर से इस मैच में तूफानी गेंदबाज मार्क वुड ने 6 महीने बाद मैदान में वापसी की। जबकि इसी मुकाबले में बाएं हाथ के पेसर रीस टॉपली को भी टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। इन दोनों गेंदबाजों के आते ही पाकिस्तान में बैटिंग का बुरा हाल हो गया। 22 सितंबर गुरुवार की रात इंग्लैंड के गेंदबाजों पर पूरी तरह जाने वाले बाबर आजम इसमें इसमें आठ और मोहम्मद रिजवान भी 8 इन दोनों गेंदबाजों का शिकार बने। टॉपली ने रिजवान को बोल्ड किया जबकि वुड है बाबर को आउट किया।

* 23 साल के वाले बल्लेबाजों ने मचाई मार :

इस मैच से डेरु कर रहे हैं दाया हाथ के युवा ओपनर विल जैक्स ने इस मुकाबले के दौरान ताबड़तोड़ 40 रन बनाकर शानदार शुरुआत की। इसके बाद 23 साल के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक और बेन डकेट में पूरी पाकिस्तानी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी। दिल जाना नहीं 69 गेंदों में 139 रन की नाबाद साझेदारी की और तीन विकेट पर टीम को 221 रन तक पहुंचा दिया। इस मैच के दौरान ब्रूक ने 35 गेंदों में 81 रन की आतिशी बल्लेबाजी की जबकि डकैत ने 70 रनों की जबरदस्त नाबाद पारी खेली।

Related News