न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि संयुक्त अरब अमीरात में IPL के दूसरे चरण में खेलने से T-20 विश्व कप से पहले परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिली।

न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा और मैच की पूर्व संध्या पर, विलियमसन ने कहा कि उन्हें शुरू में लगा था कि एशियाई टीमों को एक अलग फायदा होगा लेकिन आईपीएल में खेलने से उन्हें एहसास हुआ कि लाभ ठीक है।

विलियमसन ने कहा, "आईपीएल और मुझे लगता है कि अन्य फ्रैंचाइज़ी अनिवार्य हैं, लेकिन निश्चित रूप से सभी देशों के खिलाड़ियों के ज्ञान में बहुत कुछ जोड़ते हैं | मुझे लगता है कि हमने इस टूर्नामेंट में देखा है और हमने निश्चित रूप से आईपीएल के दूसरे भाग में परिवर्तनशीलता और सतहों को देखा है, जो शायद कुछ पक्षों के लिए खुद को अधिक स्वाभाविक रूप देते हैं। लेकिन आप उस पल में छा जाते हैं जब आप अलग-अलग खेलों में प्रतिस्पर्धा करते हैं और लाभ ठीक होता है।

हम इस टूर्नामेंट में जानते हैं कि वास्तव में कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है और हमने देखा कि पूरे प्रतियोगिता में और कुछ पक्ष हैं जो शायद इसमें पसंदीदा थे। और हम उस दिन भाग्यशाली हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट का खेल भी है।

पांच साल पहले, विलियमसन ने 2016 T-20 विश्व कप में पहली बार ICC इवेंट में कप्तानी की थी और कप्तान को लगता है कि तब से बहुत कुछ बदल गया है।कुछ बहुत अच्छे कदम बढ़े हैं और यह टूर्नामेंट पिछली बार की तुलना में, मुझे लगता है कि कुछ नए चेहरे और उस तरह के युवाओं और अनुभव का एक वास्तविक मिश्रण है।

"लेकिन, हाँ, यह एक अच्छी यात्रा रही है, मुझे लगता है कि पांच साल पहले से। यहां आकर और सेमीफाइनल में शामिल होना अच्छा है। लेकिन लोग वास्तव में चुनौती की प्रतीक्षा कर रहे हैं और उस क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखना चाहते हैं जो हम खेल रहे हैं और कोशिश करें और इसमें सुधार करें।

विलियमसन ने ट्रेंट बाउल्ट और टिम साउथी की जोड़ी की प्रशंसा की, जो न्यूजीलैंड की सफलता के अभिन्न अंग रहे हैं। "वे शानदार रहे हैं। वे लंबे समय से सभी प्रारूपों में टीम में शामिल हैं और हमारे लिए वास्तव में अनुभवी ऑपरेटर हैं। और सभी अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने के मामले में अनुभवी है| उन्होंने कहा अपने कौशल को खूबसूरती से क्रियान्वित कर रहे हैं और उच्चतम मानकों के लिए अपने एहसास का प्रदर्शन कर रहे हैं। वे हमारे लिए शानदार काम कर रहे हैं, वास्तव में हमारे हमले का नेतृत्व कर रहे हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और विभिन्न सतहों पर अच्छी तरह से समायोजन कर रहे हैं, जिन पर हम हैं। और हमारे पक्ष में एक वास्तविक ताकत।

पारी की शुरुआत करने के लिए मिशेल ने न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। टूर्नामेंट में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भारत के खिलाफ 35 गेंदों में 49 रन का रहा है।और डेरिल, जो कई प्रारूपों में शामिल रहा है और एक शानदार रवैया लाया है और मुझे लगता है कि टूर्नामेंट में आने से हर किसी की तैयारी शायद थोड़ी निराश हो गई है और डेरिल ने खुद को अपनी क्षमता के साथ शीर्ष क्रम में रहने का मौका दिया है। गेंद को जोर से और सीधे हिट करने के लिए और स्पिन भी खेलने के लिए।

विलियमसन इंग्लैंड से भी सावधान हैं, जिन्होंने सफेद गेंद से कई मैच जीते हैं। उनकी पूरी टीम में मैच विनर हैं। और यह एक बड़ा रहा है, मुझे लगता है, उनकी सफेद गेंद की तरफ। पावर पैक्ड और डीप बैटिंग भी है।

मैंने बर्मिंघम फीनिक्स में लियाम (लिविंगस्टोन) के साथ काफी समय बिताया, 100 गेंदों की प्रतियोगिता के माध्यम से शानदार खेला। कई खतरों और मैच विजेताओं की संख्या है। हमारे पास कई मैच विजेता भी हैं|

Related News